बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य के स्वास्थ में तेजी से हो रहा सुधार

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्जी, जिन्हें सांस लेने में तकलीफ और कम ऑक्सीजन संतृप्ति स्तर के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, तेजी से ठीक हो रहे हैं, कोलकाता के एक अस्पताल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा। शीघ्र स्वस्थ होने के संकेत स्पष्ट होने के साथ, भट्टाचार्जी को अंतःशिरा एंटीबायोटिक्स देना बंद कर दिया जाएगा। बेहतर चिकित्सीय स्थिति को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री का यूरिनरी कैथेटर भी हटा दिया गया है।

भट्टाचार्जी के इलाज के लिए गठित अस्पताल का मेडिकल बोर्ड आज दिन में बैठक करेगा और अस्पताल से उनकी छुट्टी की संभावित तारीख पर फैसला करेगा। सीपीआई (एम) पोलित ब्यूरो सदस्य और पिछले वाम मोर्चा शासन में भट्टाचार्जी के सहयोगी, सूर्यकांत मिश्रा, जो खुद एक योग्य चिकित्सा व्यवसायी हैं, भी बैठक में भाग ले सकते हैं।

अस्पताल अधिकारियों द्वारा जारी सुबह के मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री को अभी भी रूढ़िवादी चिकित्सा प्रबंधन, फिजियोथेरेपी और फेफड़े के पुनर्वास के तहत रखा गया है। उनकी समग्र नैदानिक स्थिति स्थिर बनी हुई है। वह सतर्क हैं और डॉक्टरों और आगंतुकों को जवाब दे रहे हैं,” सुबह का मेडिकल बुलेटिन पढ़ा गया। पूर्व मुख्यमंत्री को 29 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *