‘रामायण’ बनाने वाले रामानंद सागर के बेटे ने मनोज मुंतशिर पर उठाए सवाल

नयी दिल्ली। रामायण बनाने वाले रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने फिल्म आदिपुरुष पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की हैसमाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा, “मैंने मनोज जी के यू-ट्यूब देखा है। वहां कमाल के संस्कारी, हिंदुत्व और सनातन धर्म का प्रचार किया।  बहुत बड़े ज्ञानी हैं, चाहे उनकी उम्र इतनी कम है। मुझे समझ नहीं आता कि आदिपुरुष में उन्होंने इस तरह के डायलॉग कनसिव भी कैसे किए। जजमेंट गलत हो गई या आज के पीढ़ी के लिए है।

अगर आज की पीढ़ी के लिए है तो जो जनता है, आप उसके लिए ऐसा नहीं कर सकते हैं। प्रेम सागर ने कहा, “जिस सनातन धर्म की धरती है, जिसे हम भारत कहते हैं। इसके कण-कण में जो राम हैं, जो श्रद्धा है, राम की भक्ति है, उसके साथ तो आप खिलवाड़ नहीं कर सकते ना। हर रोज़ मैं हनुमान जी का जाप करता हूं। पूजा करता हूं, समर्पण करता हूं। उसके साथ आपको एथिक्स तो रखने पड़ेंगे।”

“आप कितने भी मॉडर्न हो जाएं, कितने भी स्पेशल इफेक्ट कर लें, लेकिन राम तो राम हैं। इस तरह कैरेक्टर को दिखाना ठीक नहीं है।” बता दें कि आदिपुरुष ने शुक्रवार को ज़बरदस्त ओपनिंग ली थी लेकिन ज़्यादातर क्रिटिक्स ने इसे खराब रेटिंग दी थी और फ़िल्म देखकर लौटे दर्शकों ने भी फ़िल्म और इसके संवादों को लेकर निराशा ज़ाहिर की थी। तब फिल्म के संवाद लेखक मनोज मुंतशिर ने एलान किया था कि दर्शकों की भावना को देखते हुए फ़िल्म के कुछ संवादों में बदलाव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *