“राजू विष्ट का काम गोरखालैंड मांगना है, मुझे समझ नहीं आता कि वह पंचायत चुनाव में आकर क्या करना चाह रहे हैं” – अनित थापा

दार्जिलिंग। मैंने अपना काम ईमानदारी से किया है। मेरा काम राज्य सरकार के साथ मिलकर इस क्षेत्र का विकास करना है।’ इसी तरह राजू बिष्ट का काम केंद्र में जाकर गोरखालैंड और 11 जनजातियों के मुद्दे पर काम करना है। लेकिन मुझे समझ नहीं आ रहा कि राजू विष्ट अपना काम किये बगैर पंचायत चुनाव में आकर क्या करना चाह रहे हैं। भागोप्रोमो के अध्यक्ष अनित थापा ने आज सीतोंग में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बाते कहीं।

पंचायत चुनाव प्रचार के लिए सीतोंग पहुंचे भारतीय गोरखा डेमोक्रेटिक मोर्चा के अध्यक्ष अनित थापा ने लेप्चा गांव, तुरुक, अपर तुरुक, लाटपंचर और हाईवे के मतदाताओं से जीत के लिए वोट करने की अपील की। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा गोरखाओं के हित में नहीं हैं वे गोरखाओं को बांटने और हमारे मुद्दे को खत्म करने की फिराक में हैं, उन्होंने बीजेपी को बिल्कुल भी वोट नहीं देने की अपील की। पंचायत चुनाव पंचायत क्षेत्रों के विकास का चुनाव है। लेकिन यहां थापा ने यह विचार व्यक्त किया है कि विपक्ष ने स्थानीय चुनावों में राष्ट्रीय पार्टी को लाकर पहाड़ को खतरे में डाल दिया है।

अनित थापा ने क्षेत्र के विकास के प्रति अपना संकल्प दोहराया और कहा, ”जीते हुए चार साल अभी भी मेरे हाथ में हैं।” अनित थापा ने तुरुयोक के लोगों से एक सड़क और तीन सार्वजनिक भवनों का निर्माण करने और अपने स्वयं के धन से एक निराश्रित व्यक्ति के लिए एक घर बनाने का वादा किया। उन्होंने कहा कि सड़क का काम सितंबर से शुरू होगा और सार्वजनिक भवनों का निर्माण भी जल्द शुरू होगा।

भागोप्रोमो नेता हमारी पार्टी को समर्थन देना जारी

दार्जिलिंग। हाम्रो पार्टी में समर्थकों का तांता लगा हुआ है। 8 जुलाई को होने वाले पंचायत चुनाव को देखते हुए गठबंधन के नेताओं ने अपना चुनाव अभियान तेज कर दिया है। इस बीच मिरिक खंड अंतर्गत निपनियां बस्ती, रायटोला आदि क्षेत्रों में गठबंधन पार्टी की चुनावी बैठक संपन्न हुई। बैठक में गठबंधन दल के अन्य नेताओं के साथ हमारी पार्टी के केंद्रीय प्रवक्ता लाडुप घीसिंग, क्षेत्रीय समन्वयक प्रशांत लामा आदि उपस्थित थे।

इस दौरान निपानियां बस्ती, रायटोला गांव क्षेत्र के भारतीय गोरखा लोकतांत्रिक मोर्चा के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने हाम्रो पार्टी का दृष्टिकोण और पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स की ईमानदारी पर अपनी आस्था व्यक्त की। विश्वास के साथ पार्टी का झंडा पकड़ा। उनकी पहली प्राथमिकता गठबंधन प्रत्याशियों को जिताना है।

भागोप्रमो के प्रत्याशियों द्वारा वोटरों को पैसे देने का वीडियो वायरल! एडवर्ड्स ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की

दार्जिलिंग। हाम्रो पार्टी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स ने जिला चुनाव अधिकारी को पत्र लिखकर आर्य चाय बागान में उनके चुनाव प्रचार के लिए भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा के उम्मीदवारों हृदया सुब्बा और कल्याणी सुब्बा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की है।  हाम्रो पार्टी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स ने कहा है कि कोड अभियान के दौरान मतदाताओं को रुपये सौंप कर चुनाव संहिता का उल्लंघन किया गया है।

भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा के उम्मीदवारों द्वारा अपने चुनाव अभियान के दौरान मतदाताओं को रुपये सौंपने का वीडियो लोकतंत्र को कमजोर करने वाला और चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशानिर्देशों का दृढ़ता से उल्लंघन करने वाला साबित हुआ है।

एडवर्ड्स ने अपने पत्र में कहा है कि उसके अभ्यर्थियों के खिलाफ तुरंत कानूनी कार्रवाई की जाये, ताकि भविष्य में कोई इस तरह का काम करने की हिम्मत न कर सके। वीडियो ग्राफ़िक से भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा द्वारा चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की पुष्टि होती है, इसलिए हाम्रो पार्टी अध्यक्ष अजय एडवर्ड्स फॉर सेफगार्डिंग डेमोक्रेसी ने जिला चुनाव अधिकारी से दोबारा अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *