Summer Kolkata

कोलकाता में थमी बारिश, चढ़ने लगा पारा

कोलकाता (Kolkata) पश्चिम बंगाल की राजधानी और महानगर कोलकाता (Kolkata)  समेत दक्षिण बंगाल के विस्तृत इलाके में पिछले दो दिनों से बारिश थमी हुई है। इसकी वजह से एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी का सिलसिला शुरू हो गया है। मंगलवार  को मौसम विभाग की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि महानगर कोलकाता में न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है जबकि 12 घंटे पहले दर्ज किया गया।

अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से दो डिग्री अधिक है। आज भी सारा दिन 28 डिग्री से 37 डिग्री के बीच तापमान के बने रहने की संभावना है, जिसकी वजह से उमस भरी गर्मी का एहसास लोगों को लगातार होता रहेगा। फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है।

हावड़ा,  हुगली,  उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, झाड़ग्राम और मेदिनीपुर भी सारा दिन तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा. आसमान में बादल छाए हुए नहीं हैं इसलिए बारिश के आसार नहीं हैं। उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार, कूचबिहार,  जलपाईगुड़ी,  दार्जिलिंग और  कलिंगपोंग में हालांकि तापमान सामान्य है और मौसम भी सामान्य बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *