Rain

बंगाल में शुक्रवार तक बारिश जारी रहने की संभावना

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत आस पास के जिलों में शुक्रवार तक बारिश होने की संभावना है। बता दें कि विगत 2 दिनों से यहां बारिश हो रही है, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गये हैं। इस बीच मौसम विभाग के पूर्वी क्षेत्रीय निदेशक संजीव बनर्जी ने बताया उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी यानी पश्चिम बंगाल से सटे उत्तरी ओडिशा कोचेन पर कम दबाव है, यह थोड़ा आगे बढ़ेगा और झारखंड 21 और 22 के ऊपर से गुजरेगा, दक्षिण बंगाल के सभी जिलों में हल्की से भारी बारिश होने की संभावना है।

पहले 24 घंटों में दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मेदनीपुर मुर्शिदाबाद और बीरभूम इन चार जिलों में बारिश होने की संभावना है, एक जगह भारी बारिश की चेतावनी है और बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी। दक्षिण बंगाल के मामले में 23 तारीख से बारिश कम हो जाएगी लेकिन बारिश जारी रहेगी दक्षिण बंगाल के मामले में 22 तारीख तक बारिश होगी, 22 तारीख के बाद कुछ जगहों पर बारिश होगी, सभी जगहों पर नहीं।

20 से 22 तारीख तक तापमान में कोई बदलाव नहीं 23 तारीख के बाद सीमांत टीमों का तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा मुख्य बारिश जो 20 से 30 तारीख तक उत्तर बंगाल में पांच जिलों के ऊपर होगी दार्जिलिंग कलिम्पोंग जलपाईगुड़ी अलीपुरद्वार कूचबिहार 21 और 22 दिनाजपुर और मालदा में जिले में कई स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी, मछुआरों को 21 तारीख तक समुद्र में मछली पकड़ने पर प्रतिबंध, कोलकाता में मुख्य रूप से आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ पास्ता मंदिरों में बारिश की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *