कौशिक अमावश्या पर हावड़ा से रामपुरहाट तक स्पेशल ट्रेन चलाएगी रेलवे

कोलकाता। गुरुवार को कौशिक अमावश्या मनाई जाएगी। इस मौके पर तारापीठ में बड़े ही भव्यता के साथ पूजा की जाती है। यहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु एकत्रित होते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए ईस्टर्न रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेलवे सूत्रों के अनुसार, कौशिक अमावश्या के अवसर पर पूर्व रेलवे ने 14, 15 और 16 सितंबर को हावड़ा से रामपुरहाट तक विशेष ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन सुबह 05.45 बजे हावड़ा से रवाना होगी और 09.50 बजे रामपुरहाट पहुंचेगी।

यह ट्रेनें फिर रामपुरहाट से रवाना होगी और दोपहर 03:05 बजे हावड़ा पहुंचेगी। यह विशेष ट्रेन शेवड़ाफुली, बंडेल, बर्दवान, गुस्करा, बोलपुर और साइंथियां में भी रुकेगी। उल्लेखनीय है कि रामपुरहाट लाइन पर एक महीने से ज्यादा समय से काम चल रहा था। वहीं इस काम के चलते कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया। लंबी दूरी की कई ट्रेनें परिवर्तित रूट से चलाई जा रही थीं।

ऐसे में तारापीठ पर्यटन से पूरी तरह वंचित हो गया है। रेलवे का काम हाल ही में पूरा हुआ है। हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं लेकिन रामपुरहाट से गुजरने वाली ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट है। ऐसे में ट्रेन टिकट मिलने को लेकर एक नया संशय पैदा हो गया है। हालांकि, यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ईस्टर्न रेलवे ने अगले कुछ दिनों तक स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *