विशेष व्हाट्सप्प ग्रुप से होगी निगरानी

सिलीगुड़ी । वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव की घटना को रोकने के लिए रेलवे पुलिस (जीआरपी) कई महवपूर्ण कदम उठाने जा रही है। बताते चले बंगाल में अपनी यात्रा शुरू करने के तीन दिनों के भीतर वंदे भारत एक्सप्रेस में दो बार पथराव हो चुका है। ऐसे में मामले को लेकर बुधवार को सिलीगुड़ी जीआरपी के अधीक्षक एस सेल्वामुरुगन ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस की सुरक्षा के लिए कई उपाय किए गए हैं। सेल्वमुरुगन ने कहा कि वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा के लिए एक विशेष व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जा रहा है।

इस समूह में उत्तर बंगाल के प्रत्येक स्टेशन के जीआरपी के आईसी और ओसी शामिल होंगे। जैसे ही वंदे भारत एक्सप्रेस किसी भी स्टेशन पर पहुंचेगी, समूह को ट्रेन की आवाजाही और स्थिति के बारे में सूचित किया जाएगा। इसके अलावा इस बार वंदे भारत एक्सप्रेस में आरपीएफ के साथ जीआरपी भी होगा। जीआरपी की ओर से पुलिस के कुछ जवान न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा के लिए रवाना होंगे। सेल्वामुरुगन ने कहा, ‘स्थानीय पुलिस और आम लोगों की मदद से जिन स्टेशनों पर इस तरह की घटनाएं हो रही हैं, वहां जागरूकता फैलाई जानी चाहिए।

इसके अलावा, हम विभिन्न मामलों में आरपीएफ से मदद लेने की कोशिश कर रहे हैं। हमारा तकनीकी समर्थन आरपीएफ से कहीं अधिक है। इसलिए उन्हें जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। गौरतलब है वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन पिछले दिनों 30 दिसंबर 2022 को हुआ था। उसके बाद कुमारगंज स्टेशन के पास ट्रेन पर पथराव किया गया। मंगलवार को न्यू जलपाईगुड़ी के प्रवेश द्वार पर ट्रेन को निशाना बनाकर पथराव किया गया था। जीआरपी उन दोनों घटनाओं की भी जांच करेगी।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

10 + six =