रेलवे ने बदला रूट, अब मालदह से होकर गुजरेगी अगरतला राजधानी एक्सप्रेस

मालदा। आगरतला राजधानी एक्सप्रेस अब मालदा से होकर गुजरेगी। मालदह टाउन स्टेशन पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रेलवे की तरफ से इसकी जानकारी दी गई। सूत्रों के अनुसार अप और डाउन राजधानी एक्सप्रेस दस मिनट मालदह स्टेशन पर रुकेगी। इससे पहले कोई भी राजधानी एक्सप्रेस मालदा में नहीं रुकती थी। इसलिए लंबे समय से स्थानीय सांसद और विधायक प्रयासरत थे जो अब पूरा हो गया।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। आगरतला-आनंदविहार तेजस राजधानी एक्सप्रेस के लिए मालदा स्टेशन पर टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। इस ट्रेन को मालदा में रोकने के लिए रूट में थोड़ा बदलाव किया गया है। 15 जनवरी 2024 को अगरतला से दिल्ली के लिए शुरू होने वाली ट्रेन पर यह परिवर्तित मार्ग प्रभावी होगा।

अब तक राजधानी एक्सप्रेस अगरतला से दिल्ली के रास्ते में पश्चिम बंगाल में केवल न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर रुकती थी। इसके बाद राजधानी एक्सप्रेस सीधे जाकर बिहार के कटिहार जंक्शन पर रुकेगी। बदले हुए रूट के मुताबिक ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी के बाद मालदह टाउन होते हुए बिहार में प्रवेश करेगी और भागलपुर स्टेशन पर रुकेगी।

रेलवे अधिसूचना के अनुसार, राजधानी एक्सप्रेस अब अगरतला से दिल्ली तक अंबासा, धर्मनगर, न्यू करीमगंज, बदरपुर, होजई, गुवाहाटी, रंगिया, बारपेटा रोड, न्यू जलपाईगुड़ी, मालदह टाउन, भागलपुर, जमालपुर, पटना, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, कानपुर सेंट्रल स्टेशन और आनंदबिहार टर्मिनल स्टेशन पर रुकेगी। अप रूट पर यह ट्रेन हर मंगलवार को दोपहर तीन बजे तक मालदा में रुकेगी। ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को शाम 4.25 बजे डाउन रूट पर रुकेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *