ट्रेन दुर्घटना में घायलों के परिजनों के लिए विशेष ट्रेन चलाएगी रेलवे

कोलकाता। ओडिशा के बालासोर के पास बहानागा बाजार स्टेशन के करीब दुर्घटनाग्रस्त हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस के मारे गए और घायल हुए यात्रियों के परिजनों के लिए रेलवे विशेष ट्रेन चलाने जा रही है। दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से शनिवार अपराह्न यह जानकारी दी गई है। बताया गया है कि शाम 4:00 बजे हावड़ा स्टेशन से बालेश्वर (बालासोर) तक यह विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। इसमें केवल दुर्घटना में घायल हुए यात्रियों अथवा मारे गए लोगों के परिजनों को ही ले जाया जाएगा।

बाद में रेलवे की ओर से बताया गया है कि इस ट्रेन का स्टॉपेज हावड़ा स्टेशन के अलावा संतरागाछी, उलूबेरिया, बग्नान, मेचेदा, पासकुड़ा, बालीचक, खड़गपुर, हिजली, बेलदा और जलेश्वर में भी होगा। उल्लेखनीय है शुक्रवार शाम के समय कोरोमंडल एक्सप्रेस बेपटरी होकर पलट गई थी। उसके 12 डिब्बे आसपास के अन्य रेलवे ट्रैक पर छिटक गए थे जिसकी चपेट में यशवंतपुर हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी आ गई थी।

इसके अलावा बगल की पटरी पर खड़ी मालगाड़ी से भी कोरोमंडल एक्सप्रेस के बेपटरी हुए डब्बे टकराए थे जिसमें अब तक 261 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। 650 से अधिक लोग घायल हैं। घटना को लेकर रेलवे ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहले ही मौके पर पहुंच चुके हैं। इसके अलावा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी घटनास्थल पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *