रेलवे प्रशासन को आउटटर्न की चिंता छोड़कर कर्मचारियों के जीवन की चिंता करने की आवश्यकता है : डीपीआरएमएस

Kolkata Hindi News : डीजल पीओएच कारखाना में कार्यरत शिव प्रसाद सिंह, तकनीशियन की कोरोना से रविवार को खड़गपुर के रेलवे मेन अस्पताल में देहांत हो गया। वे कुछ दिनों से बुखार से पीड़ित थे, लेकिन रविवार दोहपर को तबियत अधिक खराब होने के कारण उन्हें रेलवे मेन अस्पताल में भर्ती कराया गया और रविवार को सांयकाल में उनकी मृत्यु हो गयी। कोरोना की दूसरी लहर लगातार तेजी से पांव पसार रही है।

महानगरों का हाल किसी से छुपा नहीं है लेकिन अब छोटे शहर भी इससे अछूते नहीं है। छोटे शहरों में कोरोना का रूप विकराल होता जा रहा है। रेलवे कर्मचारी भी लगातार कोरोना रोग से ग्रसित हो रहे हैं। पश्चिम मेदिनीपुर जिले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या पचासा पार कर चुकी है। इस विषय पर दक्षिण पूर्व रेलवे मजदूर संघ के खड़गपुर कारखाना इकाई के कारखाना सह-सचिव मनीष चंद्र झा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि रेलवे प्रशासन को कोरोना के दूसरी लहर को रोकने के लिए व्यापक कदम उठाने की आवश्यकता है।

रेलवे बोर्ड द्वारा निर्देशित गाइडलाइन को कार्यान्वित करने की आवश्यकता है एवं 50% कर्मचारियों को लेकर कार्य करने की आवश्यकता है। आउटटर्न की चिंता छोड़कर कर्मचारियों के जीवन की चिंता करने की आवश्यकता है। आउटटर्न आज नहीं तो कल हो जाएगा, लेकिन कर्मचारियों की जिंदगी फिर वापस नहीं लौट सकती है। साथ ही रेलवे प्रशासन को खड़गपुर कारखाना के समस्त कर्मचारियों के लिए अविलंब वैक्सीन मुहैया कराना नितांत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *