“INDIA” गठबंधन की अगली बैठक से पहले राहुल ने की ममता बनर्जी से बात

कोलकाता: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए बने विपक्षी गठबंधन आईएनडीआई की अगली बैठक नवंबर महीने के पहले हफ्ते में हो सकती है। उसके पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी से बात की है। बुधवार तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने इसकी पुष्टि की। बताया है कि मंगलवार को ही शाम के समय राहुल गांधी ने फोन किया था। राहुल गांधी ही नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और एनसीपी नेता शरद पवार ने भी मंगलवार को तृणमूल नेता ममता बनर्जी से अलग-अलग बात की थी।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पिछले महीने अपने स्पेन सफर के दौरान पैर में चोट लगने के बाद घायल हो गई थी। फिलहाल डॉक्टरों की सलाह पर वह कालीघाट स्थित अपने घर पर विश्राम कर रही हैं और वहीं से सारे प्रशासनिक कार्य भी देख रही हैं। ममता बनर्जी से यह भी पूछा गया कि गठबंधन की अगली बैठक कब की जाए।

इस पर ममता ने कहा है कि दुर्गा पूजा और लक्ष्मी पूजा बीतने के बाद ही वह बैठक में शामिल हो सकती हैं। ममता ने इसके लिए चार और पांच नवंबर की तारीख का सुझाव दिया है। वैसे मिजोरम में सात नवंबर को विधानसभा चुनाव है। फोन पर हुई इस बातचीत के बाद अगर सब कुछ ठीक रहा तो ‘आईएनडीआई गठबंधन की अगली बैठक 4-5 नवंबर को नागपुर में होगी और ममता उसमें शामिल हो सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *