बंगाल में फिर से शुरू हुई राहुल गांधी की न्याय यात्रा

Kolkata Hindi News, सोनपुर (पश्चिम बंगाल) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के सोनपुर से फिर से शुरू हुई।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि यात्रा चोपरा से होकर इस्लामपुर जाएगी जहां गांधी का एक छोटी जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके बाद यात्रा बिहार के किशनगंज में प्रवेश करेगी।

पार्टी नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”राहुल जी रात्रि में सोनपुर रुके और सुबह करीब आठ बजे यहां से यात्रा शुरू की। वह अभी इस्लामपुर में हैं और उनके एक छोटी जनसभा को संबोधित करने की संभावना है। वह बिहार के किशनगंज जाएंगे।”

राहुल कड़े सुरक्षा घेरे वाले वाहन में थे और पार्टी समर्थकों और उत्साही लोगों को कांग्रेस नेता का अभिवादन करते देखा गया।

यात्रा 14 जनवरी को मणिपुर से शुरू हुई और बृहस्पतिवार सुबह इसने असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया। इसके बाद दो दिन के विराम के दौरान गांधी नयी दिल्ली लौट गए थे।

यात्रा 31 जनवरी को मालदा के रास्ते पश्चिम बंगाल में फिर से प्रवेश करेगी और मुर्शिदाबाद से गुजरने के बाद एक फरवरी को इस राज्य से दूसरे राज्य में प्रवेश करेगी।

यात्रा के दौरान 67 दिनों में 6,713 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी और यह 15 राज्यों के 110 जिलों से होकर गुजरेगी। यात्रा 20 या 21 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *