बंगाल के नबग्राम से फिर शुरू हुई राहुल गांधी की न्याय यात्रा

बहरामपुर (पश्चिम बंगाल) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुक्रवार को पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं कक्षा की परीक्षा के कारण निर्धारित समय से कुछ घंटे देरी से मुर्शिदाबाद जिले में फिर शुरू हुई।वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि यात्रा सुबह 8 बजे शुरू होने वाली थी, लेकिन जिला प्रशासन ने दिन में शुरू होने वाली परीक्षा के कारण पार्टी से इसे देर से शुरू करने के लिए कहा, इसलिए यह मुर्शिदाबाद जिले के नबग्राम से पूर्वाह्न 10.30 बजे शुरू हुई।

बहरामपुर से सांसद चौधरी ने दावा किया कि परीक्षा का हवाला देते हुए पड़ोसी बीरभूम जिले में यात्रा आयोजित करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया गया है, जहां से होते हुए यात्रा को झारखंड के पाकुड़ में प्रवेश करना है।

उन्होंने कहा कि इसी कारण से मुर्शिदाबाद जिले में रोड शो करने की इजाजत नहीं दी गई। पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सुबह 9.45 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई।

चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘मुझे समझ में नहीं आ रहा कि अगर परीक्षार्थियों के केंद्रों में प्रवेश के बाद हम शांतिपूर्वक अपनी यात्रा आयोजित करते हैं, तो इसमें क्या समस्या है।’

यात्रा नबग्राम से कुछ वाहनों के साथ शुरू हुई और गांधी एक लाल गाड़ी में सवार थे, सड़क पर खड़े कांग्रेस के कुछ समर्थकों ने उन्हें फूलों के गुलदस्ते दिए। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि दोपहर में भारत जोड़ो न्याय यात्रा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी।

शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में यात्रा का आखिरी दिन है। उन्होंने कहा कि इसे पहले दिन से ही राज्य में लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

रमेश ने कहा, ‘इससे पता चलता है कि ‘इंडिया’ गठबंधन मजबूत है और 2024 का आम चुनाव लड़ेगा और (पश्चिम बंगाल में) भाजपा को 18 से शून्य सीटों पर ले आएगा।’

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *