राज्यसभा निलंबन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे राघव चड्ढा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद राघव चड्ढा ने राज्यसभा से अपने निलंबन के खिलाफ मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट का रुख किया। चड्ढा को अगस्त में पांच राज्यसभा सांसदों का नाम चयन समिति में शामिल करने से पहले उनकी सहमति नहीं लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया था। उन पर दिल्ली सेवा विधेयक से संबंधित एक प्रस्ताव में पांच सांसदों के फर्जी हस्ताक्षर करने का आरोप लगाया गया है।

आप सांसद को तब तक के लिए निलंबित कर दिया गया है, जब तक उनके खिलाफ मामले की जांच कर रही विशेषाधिकार समिति अपनी रिपोर्ट नहीं सौंप देती। निलंबन का प्रस्ताव भाजपा सांसद पीयूष गोयल ने पेश किया, जिन्होंने चड्ढा की कार्रवाई को अनैतिक बताया।

आप सांसद संजय सिंह की हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ाई गई

दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामला में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आप सांसद संजय सिंह की हिरासत 3 दिन के लिए बढ़ा दी है। पांच दिन की ईडी हिरासत के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया था। ईडी ने इस आधार पर आगे की हिरासत की मांग की थी कि वह सहयोग नहीं कर रहे हैं। उनके करीबी सर्वेश मिश्रा भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। एजेंसी ने यह भी कहा कि एकत्र की गई सामग्री से पता चलता है कि शराब लाइसेंस को मंजूरी देने के लिए रिश्वत की मांग की गई थी। आप सांसद संजय सिंह को 10 अक्टूबर तक ईडी की रिमांड पर भेजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *