मन की बात के खर्च पर सवाल, गुजरात आप अध्यक्ष पर FIR

अहमदाबाद। गुजरात में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष इशुदान गढ़वी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ पर सवाल उठाने के आरोप में एफ़आईआर दर्ज की गई है। प्रधानमंत्री हर महीने रेडियो पर मन की बात नाम से कार्यक्रम करते हैं। इसी रविवार को इस कार्यक्रम के सौ एपिसोड पूरे हुए हैं। इशुदान गढ़वी ने एक ट्वीट करके इस कार्यक्रम पर होने वाले खर्च पर सवाल उठाए थे।

गढ़वी ने दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी के एक रेडियो कार्यक्रम पर 8.30 करोड़ रुपए खर्च होते हैं। उन्होंने ये दावा भी किया था कि अब तक मन की बात के सौ एपिसोड पर 830 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं। हालांकि बाद में इशुदान गढ़वी ने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया था।

पीआईबी ने सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करके गढ़वी के दावे को खारिज किया था और बताया था कि प्रधानमंत्री के रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के अभी तक के विज्ञापन पर 8.30 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गढ़वी के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज कर लिया।

हाल ही में गुजरात पुलिस ने आप नेता गोपाल इटालिया को गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल और गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी के ख़िलाफ़ टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ़्तार किया गया था। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *