प्रतीकात्मक फोटो, साभार : गूगल

कोलकाता : राज्य में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए एहतियात के तौर पर महानगर के नेताजी सुभाष चंद, बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रियों के लिए 400 बिस्तरों की क्षमता वाला एक विशेष क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। दमदम हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। यह क्वारंटाइन सेंटर, 28 मई से शुरू हो जाएगा।

कोलकाता के हवाई अड्डे पर एक जून से विमान सेवा की शुरू हो जाएगी।  गौरतलब है कि देश में घरेलू यात्री विमान सेवा शुरू होने के बाद कई विमान सेवा कंपनियों ने अपनी उड़ानों का परिचालन शुरू कर दिया है लेकिन बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध के कारण कोलकाता से विमान सेवा की शुरुआत एक जून से होगी।

दरअसल, देश में घरेलू यात्री विमान सेवा शुरू होने के बाद एक शहर से दूसरे शहर जाने वाले यात्रियों को अलग-अलग राज्यों की ओर से तय किए गए नियमों के अनुसार क्वारंटाइन में रहना होगा। इसको देखते हुए हवाई अड्डे पर ही क्वारंटाइन सेंटर, की व्यवस्था करना एक अनूठी पहल है, जिससे कोरोना को नियंत्रित करने में काफी मदद मिलेगी।

हवाई अड्डे के अधिकारियों के मुताबिक 400 बिस्तरों की क्षमता वाला यह क्वारंटाइन सेंटर, गुरुवार से शुरू हो जाएगा। अधिकारी ने बताया कि हवाई अड्डे पर बनाया गया यह क्वारंटाइन सेंटर, विशेष रूप से विमान सेवा के उन यात्रियों के लिए ही बनाया गया है जिनमें कोरोना के लक्षण होंगे। यह क्वारंटाइन सेंटर, हवाई अड्डे के पुराने टर्मिनल पर बनाया गया है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

two × 4 =