Positive News : नुसरत आरा ने कायम की मिसाल, 5 हजार से अधिक लोगों को लगाया वैक्सीन

नयी दिल्ली। National Desk : कोरोना के बढ़ते संक्रमण और दुख देने वाली खबरों के बीच कभी-कभी दिल को खुश करने वाली खबर भी आ ही जाती है जिस से इस निर्दयी संक्रमण से लड़ने का जज़्बा और बढ़ जाता है। ऐसी ही एक खबर दक्षिण कश्मीर के पुलवामा से आई है, जहां के जिला अस्पताल में तैनात एक स्वास्थ्यकर्मी ने सभी को वैक्सीन लगाने का बेड़ा अपने कंधों पर उठाया है। 30 साल की नुसरत आरा जो पुलवामा के जिला अस्पताल में “इम्यूनाइजेशन ऑफिसर” के तौर पर तैनात है।

पिछले 5 महीनो में नुसरत ने पुलवामा ज़िले में अकेले 5 हज़ार से अधिक लोगो को कोरोना की वैक्सीन लगाया। नुसरत ने जनवरी से अभी तक एक भी अवकाश नहीं लिया है। नुसरत ने जनवरी से अभी तक एक भी अवकाश नहीं लिया है. हालांकि आजकल वैक्सीन की कमी के चलते थोड़ी सी निराशा है।

नुसरत का परिवार पुलवामा टाउन से चार किलोमीटर दूर पाईन गांव में रहता है। कोरोना लॉकडाउन के चलते बस सेवा नहीं चल रही। इसलिए नुसरत ने अब अपने लिए एक स्कूटी खरीद ली है और इसकी मदद से रोज़ अस्पताल तक का सफर पूरा कर-अपनी ड्यूटी अंजाम दे रही हैं।

नुसरत को उम्मीद है कि एक दो दिनों में जम्मू-कश्मीर में वैक्सीन की नई खेप आ जाने के बाद वह और ज्यादा तेजी से पिछले 10 दिनों की कमी को पूरा कर लेगी। नई वैक्सीन नीति के तहत अभी फ़िलहाल दूसरा डोज़ लेने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी  और इसके बाद 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों और उसके बाद 18-44 साल के लोगों को टिका लगाया जाएगा।

नुसरत के अनुसार कभी-कभी उनको इस बात का डर लगता है कि  उसके कारण कहीं उसके घर वाले इस कठोर संक्रमण की चपेट में न आ जाएं लेकिन नुसरत को इस बात की खुशी है कि  अल्लाह ने उसको और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों को इस  काम के लिए चुना है और वह लोगों की मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *