इंदा में फुटपाथ अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ लामबंद हुए स्थानीय निवासी व व्यापारी 

— इंदा लैंड लार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शुरू की मुहिम 
— अतिक्रमणकारी दुकानदारों को सरकारी भूमि पर बसाने का किया अनुरोध 
खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर शहर अंतर्गत इंदा इलाके में लोक निर्माण विभाग की ओर से रोड चैड़ीकरण व सौंदर्यीकरण को लेकर शुरू की गई मुहिम के बीच अब एक ओर जहां जगह-जगह पर कुछ लोगों ने पुनः फुटपाथ पर कब्जा कर अपना कारोबार शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी ओर स्थानीय दुकानदारों व मकान मालिकों ने इसके खिलाफ आवाज बुलंद कर दी है। इस मुहिम को पूरा करने के लिए इंदा लैंड लार्ड वेलफेयर एसोसिएशन का भी गठन किया गया है।
बुधवार को ओटी रोड स्थित एक निजी लाॅज में मीडिया से मुखातिब हुए इंदा लैंड लार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों में मनोज प्रधान, उत्तम चंद्र व श्रवण अग्रवाल आदि ने कहा कि जिस समस्या को दूर करने के लिए यह सारी कवायद की गई थी, अंततः वही स्थिति दोबारा देखने को मिल रही है। सड़क चैड़ीकरण का कार्य पूरा होने के बाद नये सिरे से कुछ दुकानदारों ने फुटपाथ पर कब्जा जमाते हुए अपना कारोबार शुरू कर दिया है।
इसके चलते संबंधित दुकानदारों व मकान मालिकों को तरह-तरह की असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। खड़गपुर नगरपालिका अंर्तगत वार्ड नंबर 1, 2 व 23 में जगह-जगह पर यह स्थिति कायम हो रही है। इस समस्या के समाधान हेतु हम लोगों ने इंदा लैंड लार्ड वेलफेयर एसोसिएशन का गठन किया, क्योंकि किसी भी दुकानदार अथवा मकान मालिक के लिए अकेले लड़ पाना संभव नहीं होगा।
संगठन की ओर से हम लोगों ने लोक निर्माण विभाग के संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ ही जिलाधिकारी, एमकेडीए चेयरमैन, खड़गपुर के एसडीओ व नगरपालिका चेयरमैन के साथ पुलिस अधिकारियों को भी सामूहिक हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन पत्र सौंप कर समस्या के समाधान की मांग की है।
इंदा लैंड लार्ड वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि हम लोग किसी भी दुकानदार से उसकी रोजी-रोटी छीनने के बजाय उसे स्थाई तौर पर सरकारी भूमि आवंटित कर वहां व्यवसाय शुरू कराने की मांग कर रहे हैं, जिससे किसी के समक्ष रोजगार का संकट न पैदा हो। पदाधिकारियों ने कहा कि प्रशासन ने इस ओर यथाशीघ्र ध्यान नहीं दिया तो हमें अपनी बात रखने के लिए जोरदार आंदोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा।
Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine − four =