Promoter arrested in Gardenreach case has been in jail for nine years

नौ साल जेल में रह चुका है गार्डनरीच मामले में गिरफ्तार प्रमोटर

Kolkata Hindi News, कोलकाता। गार्डनरीच दुर्घटना मामले में अवैध तरीके से निर्माण कर रहे प्रमोटर मोहम्मद वसीम उर्फ वसी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उसकी क्राइम कुंडली भी सामने आ गई है।

पता चला है कि उस पर माकपा के जमाने से ही चोरी, डकैती, छिनताई के कई आरोप हैं। वह एक दो नहीं बल्कि पूरे नौ सालों तक जेल में रह चुका है और रिहा होने के बाद सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस का विश्वास पात्र बन गया।

पुलिस के मुताबिक, बड़ाबाजार थाना क्षेत्र में डकैती के मामले में वसीम नौ साल जेल में था। तृणमूल के सत्ता में आने के बाद वह मुख्य रूप से जमीन खरीद-फरोख्त और दलाली के धंधे में उतर गया और चार साल पहले ज़मीन की दलाली से लेकर प्रमोटिंग तक करने लगा। स्थानीय निवासियों ने बताया कि वसीम ने तीन परियोजनाओं में प्रमोटिंग का काम किया है।

रविवार की घटना के बाद यह सवाल उठना स्वाभाविक है कि नगर निगम प्रशासन यह पता क्यों नहीं लगा सका कि निगम की अनुमति के बिना तालाब भरकर बहुमंजिली इमारत बनाई जा रही थी?

वहीं इस मामले में स्थानीय वार्ड नंबर 134 के तृणमूल प्रतिनिधि शम्स इकबाल के खिलाफ शिकायत की गयी है। हालांकि सूत्रों ने बताया है कि वसीम मेयर फिरहाद हकीम का खास रहा है इसलिए पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करने से कतराती रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *