70वें एवरेस्ट विजय दिवस व तेनजिंग नोर्गे शेरपा की 109वीं जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

सिलीगुड़ी। सिलीगुड़ी नगर निगम और पर्यावरण प्रेमी संगठन एनएएफ (नैफ) द्वारा 70वें एवरेस्ट विजय दिवस व तेनजिंग नोर्गे शेरपा की 109वीं जयंती मनाया गया। अवसर पर नगर निगम की ओर से दार्जिलिंग मोड़ पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया।  सिलीगुड़ी नगर निगम के मेयर गौतम देव ने सोमवार की सुबह सिलीगुड़ी के दार्जिलिंग मोड़ पर तेनजिंग नोर्गे शेरपा की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

नगर निगम के चेयरमैन प्रतुल चक्रवर्ती के अलावा, डिप्टी मेयर रंजन सरकार और नगर निगम के अधिकारियों ने तेनजिंग नोर्गे शेरपा की प्रतिमा को खदा पहना और माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मेयर एक बार फिर तेनजिंग नोर्गे शेरपा को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग उठाई।

सिलीगुड़ी महकमा खेल परिषद के 75वें वर्ष गांठ के मौके पर फर्स्ट डिवीजन फुटबॉल लीग डे-नाइट मैच का आयोजन

सिलीगुड़ी। कंचनजंघा स्टेडियम में 75वीं वर्षगांठ के मौके पर फर्स्ट डिवीजन फुटबॉल लीग के 2 सेमीफाइनल और 1 फाइनल डे-नाइट मैच आयोजित किए जाएंगे। सिलीगुड़ी संभागीय क्रीड़ा परिषद के सभाकक्ष में प्रेस कांफ्रेंस में सभी सदस्यों व विज्ञापन दाताओं सहित संगठन के सचिव कुंतल गोस्वामी, फुटबॉल सचिव सौरभ भट्टाचार्य ने कहा कि इस वर्ष का फर्स्ट डिवीजन फुटबाल के तमाम मैच स्टेडियमों में आयोजित किया जायेगा। ताकि सिलीगुड़ी में फुटबाल की गुणवत्ता बढ़ाई जा सके।

इस प्रतियोगिता में कुल 10 क्लब भाग लेंगे, 1 फाइनल  और 2 सेमीफाइनल रात को ही आयोजित किये जायेंगे।  कुंतल गोस्वामी ने कहा कि सिलीगुड़ी महकमा खेल परिषद का यह वर्ष 75वां वर्ष है। इस वर्ष को यादगार बनाने के लिए 75वें वर्ष में विभिन्न खेलकूद कार्यक्रमों का आयोजन साल भर किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *