Private school management illegally occupying villagers' land in Malda

मालदा में ग्रामीणों की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहा निजी स्कूल प्रबंधन

 पुलिस भी नहीं सुन रही है गुहार, माफियाओं से मिल रही है धमकी

Kolkata Hindi News, मालदा। जिले के कोतवाली के बेगमनगर क्षेत्र में एक निजी स्कूल प्रबंधन पर एक के बाद एक कई ग्रामीणों की जमीन पर अवैध कब्जा करने का आरोप लगा है। आरोप है कि उस स्कूल का प्रबंधन पुलिस के एक गुट की मदद से संबंधित क्षेत्र में ग्रामीणों को डरा-धमका कर जमीन पर कब्जा कर रहा है।

इस संबंध में कोतुआली, बेगमनगर, नाजिरपुर, बागबाड़ी इलाके के निवासियों ने जिला मजिस्ट्रेट, पुलिस अधीक्षक, भूमि एवं भूमि राजस्व विभाग और इंग्लिशबाजार पुलिस स्टेशन में लिखित शिकायत दर्ज कराई है लेकिन फिर भी कुछ नहीं हो रहा है. आखिरकार अब ग्रामीणों ने एकजुट होकर मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है।

इस बीच, जिस निजी अंग्रेजी माध्यम स्कूल के खिलाफ शिकायत की गई है, उसके प्रमुख गोपाल सरकार ने कहा कि मामला निराधार है। इंग्लिश बाजार थाना अंतर्गत कोटुआली के बेगमनगर इलाके में ग्रामीणों द्वारा बड़ी संख्या में जमीन का अतिक्रमण किये जाने को लेकर काफी नाराजगी  है।

स्थानीय ग्रामीणों की शिकायत है कि निजी स्कूल प्रबंधन एक-एक कर जमीन पर कब्जा कर रहा है. जब हम उन्हें रोकने की कोशिश करते हैं तो कुछ माफिया हमें धमकी दे रहे हैं। यहां तक कि उस स्कूल के छात्रों की भावनाओं का भी इस्तेमाल करने की कोशिश की जा रही है। ग्रामीणों ने अब प्रशासन से सहयोग की अपील की है।

बंगाल की अन्य खबरें || जरूर पढ़े...

https://kolkatahindinews.com/demo/a-marriage-like-this-friendship-turned-into-love-girls-got-married/

कोटुआली इलाके के निवासी आनंद मोहन घोष ने कहा, मेरे पास इस बेगमनगर में 29 कट्टा जगह था। उस स्कूल के मालिक ने उस जगह को घेर लिया। जब जमीन की घेराबंदी की जा रही थी तो उन्होंने मुझे धमकी दी कि अगर मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो जान से मार देंगे।

काफी प्रयास और पुलिस प्रशासन को सूचना देने के बावजूद मेरी जमीन अतिक्रमण से मुक्त नहीं हो सकी यही। स्कूल प्रशासन ने इतनी बड़ी मात्रा में  मेरी पैतृक संपत्ति को आंखों के सामने जमीन पर कब्जा कर लिया और हम आज भी प्रशासन के दरवाजे पर चक्कर लगा रहे हैं।

जिला शासक नितिन सिंघानिया ने बताया कि शिकायत के मद्देनजर भूमि एवं भू-राजस्व विभाग के अधिकारियों को मामले की जांच कराने के निर्देश दिए गये  है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार यादव ने कहा कि शिकायत के आधार पर पूरे मामले की जांच की जायेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *