वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बंगाल में विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे प्रधानमंत्री मोदी

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में विकास परियोजना से जुड़े कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल होंगे। पहले प्रधानमंत्री राज्य का दौरा करने वाले थे लेकिन उनकी माता के निधन के बाद कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई। पीएमओ के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल में पहले से तय है कार्यक्रमों में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल होंगे। इन कार्यक्रमों में संपर्क से जुड़ी महत्वपूर्ण सुविधाओं के शुरुआत और राष्ट्रीय गंगा परिषद की बैठक शामिल है।

प्रधानमंत्री आज पश्चिम बंगाल में 7800 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने वाले थे। वह व्यक्तिगत तौर पर कोलकाता में राष्ट्रीय गंगा परिषद की दूसरी बैठक की अध्यक्षता भी करने वाले थे।उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा का आज 100 वर्ष की आयु में गुजरात में निधन हो गया। प्रधानमंत्री ने उनके अंतिम संस्कार में शिरकत की। उन्होंने उनके पार्थिव शरीर को कांधा दिया।

अंतिम संस्कार के बाद रवाना हुए मोदी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर के एक श्मशान घाट पर अपनी मां हीराबेन मोदी का अंतिम संस्कार के बाद हुए रवाना और वो अब राजभवन लौट के कोलकत्ता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा प्रोग्राम से जुड़ेंगे। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी का शुक्रवार सुबह 100 साल की उम्र में निधन हो गया था । तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर ने एक बयान में कहा, हीराबा मोदी का यूएन मेहता हार्ट अस्पताल में इलाज के दौरान 30 दिसंबर को तड़के 3.30 बजे (सुबह) निधन हो गया। प्रधानमंत्री आखिरी बार अपनी मां हीराबेन से अहमदाबाद के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में मिले थे, जहां उन्हें बुधवार को भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *