प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर ‘वोट बैंक’ की राजनीति करने का लगाया आरोप

चित्तौड़गढ़ (राजस्थान)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक रैली में कांग्रेस पर ‘वोट बैंक’ की राजनीति करने का आरोप लगाया। पीएम मोदी ने इस दौरान उदयपुर में पिछले साल दर्जी कन्हैया लाल की हत्या का मामला भी उठाया। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, पीएम मोदी ने कहा, ”आप मुझे बताइए, जो उदयपुर में हुआ, वैसी कभी आपने कल्पना भी की थी? जिस राजस्थान ने दुश्मन पर भी धोखे से वार ना करने की परंपरा को जिया है, उस राजस्थान की धरती पर इतना बड़ा पाप हुआ।

कपड़े सिलाने के बहाने लोग आते हैं और बिना डर, बिना खौफ के टेलर का गला काट देते हैं और वीडियो बनाकर गर्व से सार्वजनिक कर देते हैं। पिछले साल 28 जून को उदयपुर में दो लोगों ने दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी। कांग्रेस सरकार को इसमें भी वोट बैंक की चिंता सताती है।

महिला सुरक्षा को लेकर गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा, ”जब भी देश में कहीं भी बेटियों के साथ अन्याय होता है तो उन्हें बहुत तकलीफ होती है लेकिन राजस्थान में तो कांग्रेस सरकार ने बेटियों से अन्याय की परंपरा ही बना दी है। उन्होंने कहा, ‘‘यहां बाड़मेर में दलित महिला से दुष्कर्म कर उस पर एसिड डाल दिया जाता है।

सूरतगढ़ में महिला की हत्या कर शव सड़क पर फेंक दिया जाता है। भीलवाड़ा में सामूहिक दुष्कर्म के बाद बच्ची को भट्टी में जला दिया जाता है और जमवारामगढ़ में महिला को जिंदा जला दिया जाता है। इसलिए ही आज राजस्थान की माताएं-बहनें-बेटियां कह रही हैं कि उन्हें भरोसा है- भाजपा आएगी, महिला सुरक्षा लाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *