बंगाल में स्कूल खोलने को तैयारियां शुरू, निगरानी के लिये नोडल अधिकारी नियुक्त

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा आगामी तीन फरवरी से आठवीं से बारहवीं तक के छात्रों के लिये स्कूल खोलने की घोषणा किए जाने के बाद इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। स्कूलों की साफ सफाई और कोरोना प्रोटोकॉल के पालन के लिए नोडल अधिकारियों की नियुक्ति के निर्देश जिला अधिकारियों को दिए गए हैं। राज्य सचिवालय के एक अधिकारी ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों को इस बात के निर्देश दिए गए हैं कि स्कूल खोलने की सारी तैयारियां तीन फरवरी से पहले पूरी कर ली जाएं।

खासकर बच्चों के बैठने की जगह पर एक दूसरे से दूरी और साफ सफाई की व्यवस्था करने को कहा गया है।स्कूल खोलने से एक दिन पहले यानी दो फरवरी को ही शिक्षा और गैर शिक्षा कर्मियों को स्कूल में आने को कह दिया गया है। 8वीं से बारहवीं तक के छात्र 3 फरवरी से स्कूल जाना शुरू कर देंगे। निर्धारित समय से आधे घंटे पहले छात्रों को स्कूल में पहुंचने को कहा गया है।

खासकर प्रैक्टिकल क्लास में शारीरिक दूरी का पालन करने को कहा गया है। उल्लेखनीय है कि विभिन्न छात्र संगठनों की तरफ से कोरोना की वजह से बंद पड़े स्कूलों को खोलने की मांग लगातार की जा रही थी। एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी तीन फरवरी से स्कूलों को खोलने की घोषणा की है।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 6 =