KL Rahul

भविष्यवाणी : टी20 विश्व कप में शतक जड़ेंगे केएल राहुल, इंग्लैंड खिताब के लिए पसंदीदा

लंदन। भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल केविन पीटरसन की उन खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं, जो आस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने भविष्यवाणी की है कि 30 वर्षीय खिलाड़ी शतक लगाएंगे, हालांकि उन्हें नहीं लगता मेगा इवेंट में भारत की जीत होगी। भारत के एशिया कप 2022 के आखिरी सुपर फोर मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 62 रन बनाने के बाद, राहुल ने आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच द्विपक्षीय मैचों में तीन अर्धशतक बनाकर फॉर्म में अपनी वापसी की। अक्टूबर की शुरूआत में भारत के आस्ट्रेलिया में आने के बाद से उन्होंने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा है।

पर्थ में पश्चिमी आस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में 74 रन बनाए और इसके बाद द गाबा, ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में 57 रन बनाए। बेटवे डॉट कॉम के लिए अपने कॉलम में, पीटरसन ने विश्वास व्यक्त किया कि राहुल बल्ले से शानदार होंगे। पीटरसन ने कहा, “मैं राहुल को खेलते देखना पसंद करता हूं। मुझे लगता है कि वह इस समय दुनिया में नंबर 1 बल्लेबाज है। वह बिल्कुल शानदार है। मुझे लगता है कि वह बहुत ही प्रमाणिक तरीके से खेलते हैं।”

पीटरसन ने हालांकि भविष्यवाणी की है कि 2021 सीजन में खिताब की रेस में बाहर होने के बाद इंग्लैंड इस बार खिताब जीतेगा। न्यूजीलैंड ने पिछले साल इंग्लैंड को सेमीफाइनल में हराया था। पीटरसन ने आगे कहा, “इंग्लैंड की यह सफेद गेंद वाली टीम बिल्कुल शानदार है। वे वास्तव में बेहतर खेल रहे हैं। उन्होंने सभी आधारों को कवर कर लिया है, और मुझे लगता है कि वे पसंदीदा के रूप में आएंगे। उन्होंने पाकिस्तान में एक शानदार जीत दर्ज की थी (सात-मैच टी20 श्रृंखला) और जिस तरह से उन्होंने आस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच खेले हैं, उसमें वे बहुत आश्वस्त हैं।”

उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स मैच विजेता के रूप में उभर सकते हैं। पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड की खिताबी जंग में “स्टोक्स फैक्टर” बहुत बड़ा होगा। उन्होंने कहा, “यह अप्रासंगिक है जब बेन स्टोक्स ने आखिरी बार खेल के इस रूप को खेला था। वह इंग्लैंड के लिए बेहतर नहीं थे। जब विपक्षी टीम अपनी तैयारी कर रही होगी, तो जिस व्यक्ति के बारे में सबसे ज्यादा चर्चा होगी।

वह स्टोक्स है, क्योंकि वह जो कर सकते हैं। वह सबको पता है। उन्होंने आगे कहा, “इंग्लैंड मेरे लिए पसंदीदा है। उनके पास सभी विभागों में बेहतर खिलाड़ी हैं। उनके पास गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं, आदिल राशिद के रूप में एक शानदार स्पिनर है, और उनकी बल्लेबाजी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है।” उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका छुपा रूस्तम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *