बंगाल में पोस्टर विवाद, G20 बैनरों में दिखीं मुख्यमंत्री ममता

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने कई मुद्दों पर बात की, जिसमें जी20 पोस्टरों पर सीएम ममता की तस्वीर पर विवाद और पीएम पद के उम्मीदवार के रूप में राहुल गांधी का टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा का समर्थन शामिल है। पश्चिम बंगाल के मंत्री सोवनदेब चट्टोपाध्याय ने G20 पोस्टरों पर सीएम ममता बनर्जी की फोटो पर विवाद पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लोग इसे राजनीति के रूप में देख सकते हैं, अगर यह उत्तर प्रदेश या चेन्नई में हुआ होता तो संबंधित मुख्यमंत्रियों की तस्वीर पोस्टरों पर होती।

उन्होंने कहा कि जी20 बैठक में विविध पृष्ठभूमि के प्रतिनिधि आते हैं और उन्हें देखना चाहिए कि उस राज्य विशेष की सरकार कैसे काम कर रही है। मंत्री ने कहा, “हम उन्हें दिखाते हैं कि हमारा राज्य कितना अच्छा चल रहा है, पीएम हमेशा वहां होते हैं क्योंकि यह एक अंतरराष्ट्रीय मामला है, लेकिन हमारा राज्य भी होगा और मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई समस्या है। भाजपा के इन आरोपों पर कि टीएमसी अपने कैडर को होमगार्ड के रूप में भर्ती करने को तैयार है।

उन्होंने कहा, “सभी को नौकरी मिलनी चाहिए। प्रतिदिन 500 रुपये देने से गरीब लोगों को केवल न्यूनतम मजदूरी सुनिश्चित होती है।” भाजपा के भ्रष्टाचार के आरोपों का खंडन करते हुए उन्होंने कहा कि जब देश में कोविड-19 का प्रकोप हुआ था, तब भारत में केवल दो राज्यों में सकारात्मक जीडीपी वृद्धि थी। “एक तमिलनाडु है और दूसरा पश्चिम बंगाल है और बाकी राज्यों में नकारात्मक जीडीपी वृद्धि थी।

ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि ममता जी ने गरीबों के हाथ में पैसा दिया।’ यह पूछे जाने पर कि क्या टीएमसी सांसद स्थायी समितियों में हिस्सा लेंगे, उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार लोकतंत्र को नष्ट करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “हमारे राज्य में स्थायी समितियां हैं, और भाजपा नेता इसका हिस्सा हैं। यह सब लोकतंत्र के बारे में है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश के गणतंत्र के खिलाफ है क्योंकि वह देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी को स्थायी समितियों में जगह देने से इनकार कर रही है। उन्होंने कहा, “केंद्र को सही समय पर जवाब मिलेगा।” पीएम पद के उम्मीदवार के तौर पर राहुल गांधी को टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन पर चट्टोपाध्याय ने कहा, ‘यह उनकी निजी राय है न कि पार्टी की। जब भी हम कोई निर्णय लेंगे, हम आपको बताएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *