गुजरात में सियासी हलचल तेज, कार्यकाल खत्म होने से पहले गुजरात के सीएम रूपाणी ने दिया इस्तीफा

गांधीनगर। गुजरात में एक बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शनिवार को गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत को गांधीनगर स्थित उनके आवास राजभवन में अपना इस्तीफा सौंप दिया। भाजपा नेता ने पुष्टि की कि उन्होंने शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। विजय रूपाणी ने राजभवन में संवाददाताओं से कहा, मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मुझे पांच साल तक काम करने का मौका देने के लिए मैं पीएम मोदी और पार्टी को धन्यवाद देता हूं।

जब उनसे पूछा गया कि चुनाव के लिए चेहरा कौन होगा, रूपाणी ने कहा, मैं संगठन का सिर्फ एक कार्यकर्ता हूं और आगे भी रहूंगा। आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए निश्चित रूप से हमारे पीएम मोदी चेहरा होंगे। उन्होंने कहा, पार्टी मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे स्वीकार करूंगा।

विजय रूपाणी ने 7 अगस्त 2016 को राज्य के मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया था और वह गुजरात विधानसभा में राजकोट पश्चिम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। सूत्रों से पता चला है कि पार्टी रविवार तक सीएम के लिए नाम की घोषणा करेगी। सबसे अधिक संभावना है कि उनकी जगह उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *