जेयू कांड में शिकायत दर्ज कराने वाले नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु को पुलिस ने भेजा नोटिस

कोलकाता। जादवपुर विश्वविद्यालय में बांग्ला विभाग के प्रथम वर्ष के छात्र स्वप्नदीप कुंडू की रैगिंग की वजह से हुई मौत को लेकर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत के सिलसिले में पुलिस ने उन्हीं को नोटिस जारी किया है। कोलकाता पुलिस सूत्रों ने बताया है कि उन्होंने जो शिकायत दी है उसी संबंध में और अधिक जानकारी लेने के लिए उन्हें बुलाया गया है।

छात्र की मौत के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से विश्वविद्यालय के गेट पर विरोध प्रदर्शन का आयोजन किया गया था। गत गुरुवार को उसमें शुभेंदु अधिकारी शामिल हुए थे। संबोधन के बाद जब वह लौट रहे थे तो वामपंथी छात्र संगठन रिवॉल्यूशनरी स्टूडेंट फेडरेशन (आरएसएफ) के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला कर दिया था। इसी को लेकर उन्होंने जादवपुर थाने में लिखित शिकायत दी थी और दावा किया था कि हमलावरों के पास बंदूकें थीं और उनका संबंध माओवादी गतिविधियों से हो सकता है।

इस संबंध में मंगलवार को पुलिस ने बताया कि उसने पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। इसी सिलसिले में जादवपुर पुलिस द्वारा भाजपा नेता को एक नोटिस भेजा गया था, जिसमें उन्हें जल्द से जल्द जांच अधिकारी के साथ अपनी शिकायत के संबंध में अधिक जानकारी साझा करने के लिए कहा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *