न्यूज़क्लिक से जुड़े पत्रकारों पर पुलिस ने मारे छापे

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने मंगलवार को मीडिया आउटलेट न्यूज़क्लिक के पत्रकारों और कर्मचारियों के घरों पर इन आरोपों के सिलसिले में छापेमारी की कि संगठन को चीन से फंडिंग मिलती है। हालांकि, अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। छापेमारी के दौरान स्पेशल सेल ने कई इलेक्ट्रॉनिक सबूत, लैपटॉप, मोबाइल फोन भी जब्त किए और हार्ड डिस्क के डेटा डंप भी लिए। सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने जिन पत्रकारों पर छापा मारा उनमें न्यूज़क्लिक के अभिसार शर्मा भी शामिल हैं।

शर्मा ने मंगलवार को एक्स पर लिखा, “दिल्ली पुलिस मेरे घर पर पहुंची। मेरा लैपटॉप और फोन छीन लिया।” वेब पोर्टल की एक अन्य पत्रकार भाषा सिंह ने ट्वीट किया, “आखिरकार इस फोन से आखिरी ट्वीट हुआ। दिल्ली पुलिस ने मेरा फोन जब्त कर लिया।” सूत्रों के मुताबिक, स्पेशल सेल ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मामला दर्ज किया है।

बता दें कि अगस्त में भी ये न्यूज़ पोर्टल चर्चा में था. इस वेबसाइट का हवाला देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था, ”राहुल जी की नकली मोहब्बत की दुकान में चीनी सामान सामने आने लगा है। केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाया कि एक एजेंडे के तहत भारत के ख़िलाफ दुष्प्रचार किया जाता था।

अनुराग ठाकुर ने अगस्त में कहा था, ” हमने 2021 में ही न्यूज़ क्लिक के बारे में खुलासा किया कि कैसे विदेशी हाथ भारत के ख़िलाफ हैं, कैसे विदेशी प्रोपेगेंडा भारत के ख़िलाफ़ है और एंटी इंडिया, ब्रेक इंडिया कैंपेन में कांग्रेस और विपक्षी दल उनके समर्थन में सामने आए।

उन्होंने तब आरोप लगाया था कि चीनी कंपनियां न्यूज़ क्लिक को नेविल रॉय सिंघम के माध्यम से फंड कर रही थीं लेकिन उनके जो सेल्समेन हैं, वो हिंदुस्तानी हैं और जब भारत सरकार ने न्यूज़ वेबसाइट के ख़िलाफ कार्रवाई की तो ये उनके समर्थन में आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *