कोलकाता में अवैध तरीके से रह रहे 20 बांग्लादेशी को पुलिस ने हिरासत में लिया

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के आनंदपुर इलाके की एक इमारत से रविवार को बांग्लादेश के 20 नागरिकों को पकड़ा गया। उन पर देश में अवैध तरीके से रहने का आरोप है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि महानगर के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में स्थित आनंदपुर की गुलशन कॉलोनी में कोलकाता पुलिस की छापेमारी के दौरान बांग्लादेशी नागरिक पकड़े गए हैं। छापेमारी के दौरान उत्तर प्रदेश आतंकवाद रोधी दस्ते के कर्मी भी नगर पुलिस के साथ थे। यह घटना कोलकाता नगर निगम चुनाव से ठीक एक हफ्ते पहले हुई है।

नगर निगम के चुनाव 19 दिसंबर को हैं। अधिकारी ने बताया, “ हिरासत में लिए गए लोगों को पूछताछ के लिए स्थानीय थाने ले जाया गया है।” उन्होंने बताया कि 20 लोगों में से किसी के पास भी वैध दस्तावेज़ नहीं हैं। ईएम बाईपास के आसपास के इलाकों में कई निजी अस्पताल हैं और आनंदपुर इलाके में बांग्लादेशी नागरिक अकसर इलाज कराने आते हैं।

घटनाक्रम पर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, “तृणमूल कांग्रेस सरकार ने वोट-बैंक की राजनीति के लिए राज्य में बांग्लादेशियों की घुसपैठ पर आंखें मूंद ली हैं।” उन्होंने आरोप लगाया कि बांग्लादेशियों के पास से फर्जी आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज जब्त किए गए।भाजपा नेता ने यह भी कहा कि इतने सारे बांग्लादेशी नगर में अवैध तरीके से रह रहे थे और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी। मजूमदार ने कहा कि कोलकाता पुलिस उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से सूचना देने के बाद हरकत में आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *