मणिपुर पर पीएम 77 दिन तक चुप रहे और बोले भी तो उसमें राजनीति घोल दी: प्रियंका गांधी

नयी दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 77 दिनों तक मणिपुर पर चुप्पी साधे रखी लेकिन जब वे बोले भी तो उसमें राजनीति घोल दी। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”पिछले दो महीने से मणिपुर जल रहा है। घरों में आग लगाई जा रही है. महिलाओं के साथ भयावह अत्याचार हो रहा है लेकिन पीएम मोदी ने 77 दिनों तक इस बारे में एक शब्द भी नहीं बोला।”

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ”महिलाओं के साथ हो रही अमानवीय घटनाओं का वीडियो सामने आने के बाद पीएम ने मजबूरी में एक वाक्य बोला और उसमें भी उन्होंने राजनीति घोल दी। उस वाक्य में भी उन्होंने उन राज्यों का नाम लिया जहां विपक्ष की सरकार है।”

गुरुवार से संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत हुई। पीएम मोदी जब संसद पहुंचकर मीडिया से बात करने आए, तो उन्होंने मणिपुर के वायरल वीडियो का ज़िक्र किया। पीएम मोदी ने कहा, ”मणिपुर की घटना से मेरा हृदय दुख से भरा है. ये घटना शर्मसार करने वाली है। पाप करने वाले कितने हैं, कौन हैं वो अपनी जगह है, पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है।

140 करोड़ देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है। मैं मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि वो मां-बहनों की रक्षा के लिए कदम उठाएं।” राजस्थान, छत्तीसगढ़, मणिपुर का ज़िक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”घटना चाहे किसी भी राज्य की हो, सरकार चाहे किसी की भी हो, नारी के सम्मान के लिए राजनीति से ऊपर उठकर काम करें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *