लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर बंगाल में जनसभा करेंगे PM मोदी

  • तूफान प्रभावित जलपाईगुड़ी में लेंगे हालात का जायजा

Kolkata Hindi News, कोलकाता : लोकसभा के पहले चरण में जलपाईगुड़ी सीट पर मतदान हो रहा है लेकिन उससे पहले भारी बारिश और आंधी-तूफान ने जिले में भारी तबाही मचाई है। इस प्राकृतिक आपदा में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और सैकड़ों घायल हैं।

उधर, राज्य की जिन तीन सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होने वाला है उनमें कूचबिहार, अलीपुरद्वार के अलावा जलपाईगुड़ी भी शामिल है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को चुनावी दौरे पर कूचबिहार आ रहे हैं।

उस रैली के बाद रविवार को उनकी जलपाईगुड़ी में रैली प्रस्तावित है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, मोदी एक ही मंच से दो निर्वाचन क्षेत्रों जलपाईगुड़ी और अलीपुरद्वार के लिए भी प्रचार रैली करेंगे।

पहले यह तय था कि पीएम रविवार को बालुरघाट में सभा के बाद जलपाईगुड़ी जायेंगे। हालांकि, तूफान के बाद प्रधानमंत्री का कार्यक्रम बदला गया है।

प्रधानमंत्री को दोपहर 2:30 बजे राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार के लोकसभा क्षेत्र बालुरघाट में चुनाव प्रचार करने के बाद शाम 4:30 बजे जलपाईगुड़ी जाना था।

परिवर्तित कार्यक्रम के मुताबिक रविवार को बालुरघाट में मोदी की सभा नहीं हो रही है। इसके बजाय वह थोड़ा पहले जलपाईगुड़ी पहुंच सकते हैं। तूफान से तबाह हुए जिले के हालात के बारे में वह जिले के भाजपा नेताओं से भी बात कर सकते हैं।

तूफान के तुरंत बाद अपने एक्स हैंडल पर चिंता व्यक्त करते हुए मोदी ने स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं से राजनीति छोड़ कर सेवा पर ध्यान केंद्रित करने को कहा था।

गृहमंत्री अमित शाह ने भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है और तूफान से हुए नुकसान से निपटने के लिए हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *