हावड़ा टू पुरी वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी, जानें किराया और रूट

कोलकाता (Kolkata)। पीएम नरेंद्र मोदी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं। पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन को दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाएंगे। बता दें कि यह ट्रेन पश्चिम बंगाल और ओडिशा के बीच केवल गुरुवार छोड़कर बाकी हर दिन चलेगी। इस ट्रेन में 16 कोच होंगी। बता दें कि तय कार्यक्रम के मुताबिक ट्रेन हावड़ा स्टेशन से सुबह 6.10 बजे रवाना होगी और दोपहर 12.35 बजे पुरी पहुंचेगी।

वहीं वापसी में दोपहर 1.50 पर यह ट्रेन पुरी से रवाना होकर रात 8.30 बजे हावड़ा पहुंचेगी। बता दें कि ओडिशा से चलने वाली यह यह पहली वंदे भारत ट्रेन होगी। हालांकि पश्चिम बंगाल से चलने वाली वंदेभारत की यह दूसरी ट्रेन है। इस बाबत रेल मंत्री अश्विन वैष्णव का कहना है कि यात्रियों को सुविधाजनक यात्रा मुहैया कराने के साथ-साथ रेलवे का कायाकल्प केंद्र की प्राथमिकता में है।

उन्होंने कहा कि पिछले 9 साल में भारतीय रेलवे ने हर क्षेत्र में विकास किया है। साथ ही इस सफत में कई पड़ावों को पार करते हुए रेलवे अपनी लक्ष्य की तरफ बढ़ रहा है। बता दें कि हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस खड़गपुर, बालवासोर, भद्रक, जयपुर क्योंझर रोड, कटक, भुवनेश्वर, खुर्दा रोड़ स्टेशन पर रुकते हुए पुरी पहुंचेगी। बता दें कि हर स्टेशन पर यह ट्रेन करीब 2 मिनट रुकेगी।

वंदे भारत ट्रेन संबंधित जानकारी
  • हावड़ा से पुरी जाने वाली एसी चेयर कार का किराया 1265 रुपये होगा। वहीं इसमें 162 रुपये कैटरिंग चार्ज भी शामिल रहेगा।
  • हावड़ा से पुरी जाने वाली एग्जीक्यूटिव क्लास का किराया 2420 रुपये रहेगी। इसमें 195 रुपये कैटरिंग का चार्ज भी शामिल रहेगा।
  • अगर आप खाना नहीं चाहते हैं तो बाड़े में कैटरिंग का चार्ज शामिल नहीं होगा।
  • भुवनेश्वर से पुरी तक यात्रा करने के लिए एसी चेयर कार की कीमत 455 रुपये और 55 रुपये कैटरिंग चार्ज होगा।
  • एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए लोगों को भुवनेश्वर से पुरी तक के लिए 840 रुपये किराया और 55 रुपये कैटरिंग चार्ज देना होगा।
  • बता दें कि हावड़ा से पुरी तक के लिए वंदे भारत ट्रेन की टिकट की बुकिंग 20 मई से www.irctc.co पर बुक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *