बंगाल में हुई हिंसा पर पीएम मोदी ने राज्यपाल धनखड़ से की बात

कोलकाता/नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा पर चिंता और दुख व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को प्रदेश के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को फोन करके कानून और व्यवस्था कि स्थिति पर चिंता और दुख व्यक्त किया और उनसे कानून एवं व्यवस्था बहाल करने को भी कहा है।

धनखड़ ने एक ट्वीट में बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें राज्य में खतरनाक चिंताजनक कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने के लिए फोन किया था, जहां वोटिंग के दौरान विधानसभा चुनाव के रुझानों और परिणामों के समय रविवार शाम को कई हिस्सों में हिंसा देखने को मिली थी। बंगाल के कई हिस्सों में आगजनी और हिंसा की खबरें सामने आने के बाद मोदी ने राज्यपाल धनखड़ से बात की।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पीएम ने फोन किया और गंभीर रूप से चिंताजनक कानून और व्यवस्था की स्थिति पर अपनी गंभीर पीड़ा और चिंता व्यक्त की। मैंने गंभीर चिंताओं को साझा किया, यह देखते हुए कि हिंसा, बर्बरता, आगजनी, लूट और हत्याएं बेरोकटोक जारी हैं।

संबंधित लोगों को व्यवस्था को बहाल करने के लिए कार्य करना चाहिए। बंगाल के राज्यपाल के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत से एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से विपक्षी राजनीतिक कार्यकतार्ओं पर हमले की घटना को लेकर तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

इतनी असहिष्णुता कभी नहीं देखी : जेपी नड्‌डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के चुनाव के नतीजों के बाद जो घटनाएं देखने और सुनने को मिली हैं वो हमें हतप्रभ करती हैं, चिंता में डालती हैं। ऐसी घटनाएं भारत के विभाजन के समय मैंने सुनी थीं लेकिन आज़ाद भारत में चुनाव के नतीजों के बाद इतनी असहिष्णुता हमने आज तक नहीं देखी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *