भवानीपुर में हो गया खेला, BJP को करारी शिकस्त दे विजयी बनीं ‘दीदी’, कही ये बात

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अंतिम दौर की मतगणना के बाद 58,389 मतों से आगे चल रही थीं और अब उनके जीत की खबर मिल रही है। अब इस जीत के बाद उनकी सीएम पद की कुर्सी सुरक्षित है। जीत की खबर मिलते ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने आवास के बाहर अपने समर्थकों को बधाई दी है।

कोलकाता में अपने आवास के बाहर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। ममता ने कहा कि यहां (भबानीपुर में) लगभग 46% लोग गैर-बंगाली हैं। उन सभी ने मुझे वोट दिया है. पश्चिम बंगाल के लोग भबानीपुर को भी देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है. मैं सबकी शुक्रगुजार हूं।

ममता बनर्जी ने कहा कि जब से बंगाल में चुनाव शुरू हुए, केंद्र सरकार ने हमें (सत्ता से) हटाने की साजिश रची। मेरे पैर में चोट इसलिए लगी कि मैं चुनाव नहीं लडूं। 6 महीने के भीतर चुनाव कराने के लिए हमें और चुनाव आयोग को वोट देने के लिए मैं जनता का आभारी हूं।

चुनाव आयोग ने कहा-जीत का जश्न ना मनाया जाए : पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे घोषित होने से पहले ही चुनाव आयोग ने राज्य सरकार को साफ निर्देश दिए हैं कि किसी भी तरह का जीत का जश्न न मनाया जाए। चुनाव आयोग ने राज्य सरकार से यह भी सुनिश्चित करने को कहा है कि चुनाव बाद हिंसा रोकने के लिए भी सभी जरूरी उपाय किए जाएं।

चुनाव आयोग की ओर से बंगाल सरकार को लिखी गई चिट्ठी में कहा गया है कि उपचुनाव के लिए मतगणना के दौरान या नतीजे आने के बाद किसी भी तरह का जश्न न मनाया जाए। बता दें कि बंगाल की सीएम भवानीपुर सीट से चुनाव लड़ रही हैं और उनकी जीत को लेकर कई जगह टीएमसी कार्यकर्ता जश्न मनाते देखे गए हैं। बीजेपी ने इस सीट से प्रियंका टिबरेवाल को ममता के खिलाफ अपना उम्मीदवार बनाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *