पीकेएल ऑक्शन : पवन सहरावत को तेलुगु टाइटंस ने 2.60 करोड़ में खरीदा

मुंबई। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 10 के खिलाड़ियों की नीलामी के पहले दिन पवन सहरावत सबसे महंगे खिलाड़ी बनकर उभरे। उन्हें तेलुगु टाइटंस ने 2.60 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। इस बीच, मोहम्मदरेज़ा शादलौई चियानेह प्रो कबड्डी लीग प्लेयर नीलामी में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी बनकर उभरे, जिन्हें पुनेरी पलटन ने 2.35 करोड़ रुपये में खरीदा।

इस खिलाड़ी नीलामी में 1 करोड़ क्लब में पिछली खिलाड़ी नीलामी में चार खिलाड़ियों से बढ़कर पांच खिलाड़ियों तक की बढ़ोतरी देखी गई। नीलामी में पवन सेहरावत, मोहम्मदरेज़ा शादलौई चियानेह, मनिंदर सिंह, फजल अत्राचली और सिद्धार्थ देसाई 1 करोड़ क्लब का हिस्सा थे। 12 फ्रेंचाइजी टीमों को कुल 23 खिलाड़ी बेचे गए, जिनमें से 6 फाइनल बिड मैच (एफबीएम) कार्ड पहले दिन इस्तेमाल किए गए।

अनुपम गोस्वामी, हेड स्पोर्ट्स लीग्स, मशाल स्पोर्ट्स और लीग कमिश्नर, प्रो कबड्डी लीग ने कहा, “प्रो कबड्डी लीग प्लेयर ऑक्शन में यह एक बड़ा दिन था। हमने देखा कि पांच खिलाड़ियों ने 1 करोड़ का आंकड़ा पार किया। यह देखना बेहद खास था कि पवन ने अब तक की सबसे अधिक खरीदारी का अपना रिकॉर्ड दोबारा हासिल कर लिया है।

शादलूई ने पहले ही दिन में अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया था। दूसरे दिन और भी एक्शन होना बाकी है और उम्मीद है कि सभी फ्रेंचाइजी सीजन 10 के लिए अच्छी तरह से संतुलित टीम बनाने में सक्षम होंगी।नीलामी का मुख्य आकर्षण पवन कुमार सहरावत का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ना था, जब तेलुगु टाइटंस ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये की भारी रकम पर खरीदा।

इससे पहले, उन्हें तमिल थलाइवास ने 2.26 करोड़ रुपए में खरीदा था। इस बीच, मोहम्मदरेज़ा ने पीकेएल नीलामी में 2.35 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद सबसे महंगे विदेशी होने का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

गुजरात जाइंट्स द्वारा 1.6 करोड़ रुपये में खरीदे जाने के बाद ईरानी कबड्डी के दिग्गज फ़ज़ल अत्राचली ने एक बार फिर 1 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। उन्होंने पीकेएल इतिहास में सबसे महंगे डिफेंडर का अपना रिकॉर्ड भी बरकरार रखा। इस बीच, जायंट्स ने अत्राचली के हमवतन मोहम्मद एस्माईल नबीबख्श को 22 लाख रुपये में खरीदा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *