योगी सरकार के विज्ञापन में कोलकाता के फ्लाईओवर की तस्वीर! टीएमसी ने ली चुटकी

लखनऊ। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को चमकाने के लिए अखबार के एक पूरे पन्ने पर दिए गए विज्ञापन पर सवाल उठ गए हैं। ये विज्ञापन उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से दिया गया है। इस विज्ञापन को लेकर टीएमसी ने आरोप लगाए हैं कि इसमें इस्तेमाल की गई तस्वीर पश्चिम बंगाल की है। विवाद एक फ्लाईओवर की तस्वीर को लेकर है।विज्ञापन में तस्वीरों का एक कोलाज बना है। टीएमसी ने कहा है कि इस कोलाज के एक हिस्से में कोलकाता की तस्वीर डाली गई है। ये एक फ्लाईओवर की तस्वीर है जिस पर नीला-सफेद पेंट और उस पर पीली टैक्सियां नजर आ रही हैं।

योगी आदित्यनाथ के एक प्रमुख एडवरटोरियल में कोलकाता के फ्लाईओवर की फोटो से दिखाए जाने के बाद से बवाल मच गया है। बीजेपी से टीएमसी  में शामिल हुए नेता मुकुल रॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी अपनी पार्टी को बचाने के लिए लाचार हैं। बंगाल के विकास की तस्वीर को बताया अपना। वहीं योगी सरकार के अधिकारियों का कहना है कि ये विज्ञापन नहीं, एडवरटोरियल है। ये अखबार की ओर से छापा जाता है। पेज डिजाइनिंग का काम भी अखबार का ही होता है। इसलिए तस्वीर की जिम्मेदारी अखबार की है।

कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने भी फ्लाईओवर को ममता बनर्जी की सरकार द्वारा कोलकाता में बनाया गया फ्लाईओवर बताया है। हाल में बंगाल में भाजपा को टीएमसी से हार मिली थी और अब तस्वीर चुराने जैसे आरोप भाजपा की फजीहत करा सकते हैं।

अभिषेक बनर्जी ने साधा भाजपा पर निशाना : TMC के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने योगी सरकार के विज्ञापन को शेयर करते हुए तीखी टिप्पणी की। अभिषेक बनर्जी ने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘योगी आदित्यनाथ के लिए यूपी को बदलने का मतलब है ममता बनर्जी के नेतृत्व में बंगाल में बनाई गई बुनियादी ढांचे की तस्वीरों को चुराना और उन्हें अपने लिए इस्तेमाल करना! ऐसा लगता है कि ‘डबल इंजन मॉडल’ भाजपा के सबसे मजबूत राज्य में बुरी तरह से विफल हो गया है।’

टीएमसी नेता मुकुल रॉय ने ट्वीट करते हुए लिखा, श्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी को बचाने के लिए इतने लाचार हैं कि सीएम बदलने के अलावा उन्हें विकास और बुनियादी ढांचे की तस्वीरों का भी सहारा लेना पड़ा है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी तस्वीर शेयर करते हुए कहा, ऐसा विकास न सुना होगा न देखा होगा। कोलकाता का फ्लाईओवर खींचकर लखनऊ ले आए हमारे CM आदित्यनाथ जी। भले ही विज्ञापन में ले आए लेकिन लाए तो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *