पुलिस फायरिंग में युवक की मौत को लेकर हाईकोर्ट में याचिका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल कै उत्तर दिनाजपुर जिला अंतर्गत कालियागंज में पुलिस की फायरिंग में एक युवक की मौत के सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी के सांसद इंद्रनिल खां ने कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका लगाई है। खां ने बताया कि जिस तरह से पुलिस ने युवक को गोली मारकर मौत के घाट उतारा है वह अपने आप में संदिग्ध है इसलिए स्थानीय राजवंशी समुदाय में डर का माहौल है।

उन्होंने कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवगणनम और न्यायमूर्ति हिरणमय भट्टाचार्य की खंडपीठ में शुक्रवार को यह याचिका लगाई है जिसे स्वीकार कर लिया गया है। अगले हफ्ते सुनवाई होगी। उन्होंने केंद्रीय एजेंसी से इस घटना की जांच की मांग की है। उल्लेखनीय है कि बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात पुलिस ने एक घर में छापेमारी की थी जिसके बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए थे।

उसी दौरान पुलिस ने गोली चलाई थी जिसमें गोली लगने से मृत्युंजय बर्मन नाम के एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कहने पर युवक को गोली मारी गई। इसी मामले में अब भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष इंद्रनील खां ने हाईकोर्ट का ध्यानाकर्षण किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *