कोरोना संकट के दौरान स्कूल खोलने के लिए नई नीति बनाने को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में याचिका

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज होने के बाद एक बार स्कूल कॉलेज खोलने को लेकर बहस छिड़ गई है। इस बीच स्कूल-कॉलेज को फिर से खोलने की मांग को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट में फिर एक जनहित याचिका दायर की गई है। एआईएसएफ ने इस याचिका में स्कूल फिर से खोलने के लिए राज्य सरकार को नई नीति बनाने के लिए निर्देशित किया है। इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है।

एआईएसएफ के अध्यक्ष सौमेन हलदर ने अपनी याचिका में हाई कोर्ट से राज्य सरकार (पश्चिम बंगाल सरकार) को कोरोना स्थिति में स्कूल को खोलने या बंद करने के लिए नीति बनाने के लिए निर्देशित करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि जब 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ कई सारे दफ्तर खुले रह सकते हैं तो स्कूलों को भी खोला ही जा सकता है। इस याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई हो सकती है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में वर्ष 2020 में ही कोरोना की शुरुआत के साथ सभी शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया था। इसके बाद में स्थिति सुधरने पर नवंबर महीने से दोबारा नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल खोले गए थे लेकिन अब एक बार फिर हालात बिगड़ने पर इसे बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *