वृषभ राशि वालों के आज बनेंगे काम, देखिए कैसा रहेगा आपका दिन

मेष: आज का दिन बहुत शानदार जाएगा। ऐसा प्रतीत होता है कि आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसका लाभ शाम तक ही मिल जाएगा परन्तु अर्थ लाभ शाम तक नहीं हो पाएगा। कामकाज के सिलसिले में कोई कठोर निर्णय लेना पड़ सकता है। कड़वी वाणी के प्रयोग से बचें। कार्यक्षेत्र में कौशल भी बढ़ेगा और सफलता भी बढ़ेगी। साझेदारी के मामले में बहुत लाभ होगा, संतान की ओर से प्रसन्नता का समाचार मिल सकता है। खान-पान में सावधानी बरतें, पेट के रोग परेशान कर सकते हैं।

वृषभ: दिन बहुत भाग्यशाली है, कई दिनों के बाद अनुकूल स्थिति बनी है। व्यावसायिक यात्रा करनी पड़े तो अवश्य करें, लाभ में रहेंगे। किसी नये कार्य का प्रस्ताव आए तो उस पर विचार कर सकते हैं। खर्चा बहुत है, उसके मुकाबले आय नहीं है और यह आपकी परेशानी का कारण रहेगा। व्यवसाय में प्रतिद्वंद्वियों पर आप भारी तो पड़ेंगे परन्तु काम-काज में संसाधनों का अभाव बना रहेगा। कामकाज की जगह बदलने का ख्वाब मन में तो आएगा और इस दिशा में तेजी से सोचेंगे। प्रेम सम्बन्ध के मामले में थोड़ी सी गफलत हो सकती है। व्यर्थ का संदेह मन को परेशान करेगा।

मिथुुन: घरेलू समस्याओं से मन बहुत परेशान रहेगा, कहीं भी मन नहीं लगेगा। व्यवसाय के मामले में जरूर व्यस्त हो जाएंगे और लाभ भी रहेगा। अपनी कमाई के तरीके में थोड़ा बहुत परिवर्तन लाएंगे, थोड़ा सा कमाएंगे और उससे ज्यादा खर्च करेंगे। संतान के लिए आज का दिन बहुत शुभ है, उनको हर काम में सफलता मिलेगी। आपके पद प्रतिष्ठा सम्बन्धी लाभ रहेगा, नौकरी करते हैं तो पूछ बढ़ेगी। जो उम्र दराज हैं, उन्हें शुगर सम्बन्धी तकलीफ रहेगी परन्तु बाकी सभी को शानदार दावत मिलेगी और कई नये लोगों से मेल-जोल बढ़ेगा। मित्र बनेंगे।

कर्क: व्यक्तिगत मामलों के लिए आज का दिन बहुत शानदार है। आपकी सोची हुई सभी बातें पूरी होंगी। व्यावसायिक मामलों में आपकी अपनाई हुई नई नीतियां सफलता की ओर ले जाएंगी। संतान सम्बन्धी मामलों में आप मन ही मन परेशान रहेंगे। संतान की कार्य प्रणाली से आप बिलकुल सहमत नहीं हैं परन्तु कुछ दिन ऐसा चलेगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा, साथी के नाम से जो कार्य है उसमें दैनिक लाभ बढ़ेगा। आपकी स्वयं की भी लोकप्रियता बढ़ेगी, यदि आप नौकरी करते हैं तो आज कोई शानदार उपलब्धि हो सकती है। सुख साधन बढ़ेंगे।

सिंह: आज प्रात: से मन में बहुत भारी उत्साह रहेगा। किसी खास काम के बन जाने का अनुमान है। प्रभावशाली लोग आपकी मदद करेंगे। मित्रों से मेल-जोल बढ़ेगा, दिन भर आप व्यस्त रहेंगे। यात्रा में भी किसी का साथ मिल सकता है। संतान के लिए दिन बहुत सुखद है, उनका सोचा हुए काम बनेगा। आपकी रीति-नीतियों को लेकर आस पास के लोग असंतुष्ट हो सकते हैं अत: कुछ संशोधन करना पड़ सकता है। आर्थिक दबाव बना रहेगा परन्तु कोई तात्कालिक मदद मिल सकती है। बीच में छोड़ा हुआ काम अधूरा ही रह जाएगा।

कन्या: आज का दिन बहुत शानदार जाने वाला है। लोकप्रियता अचानक बढ़ेगी, बिगड़े काम बनेंगे, बड़ा समर्थन मिलेगा। अपनी स्वयं की कार्य प्रणाली को लेकर थोड़ा बहुत भ्रमित रहेंगे। यदि नौकरी करते हैं तो किसी वरष्ठि से गंभीर सलाह की आवश्यकता पड़ेगी। व्यवसाय करते हैं तो कानूनी जानकारों की सलाह लेनी पड़ सकती है। अधीनस्थ लोग या आपकी संतान बहुत शानदार काम करेंगे। सुख सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी। निजी जीवन में प्रसन्नता बढ़ेगी।

तुला: आज घरेलू मामलों को लेकर आप अनिर्णय की स्थिति में रहेंगे परन्तु घर से बाहर के मामलों में आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। कोई खास घटना मन को उत्साहित करेगी, जिससे आपका हौसला और बढ़ जाएगा। किसी अच्छे फैसले की आपको आवश्यकता है जो शाम तक कर पाएंगे, आर्थिक लाभ बढ़ेगा या कोई अच्छा आश्वासन मिलेगा। घर में शांति बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। किसी बहस में नहीं पडऩा ज्यादा अच्छा रहेगा।

वृश्चिक: आज का दिन बहुत शानदार रहेगा। दोपहर बाद सोचा समझा हुआ काम आगे बढ़ेगा, किसी महत्वपूर्ण उपलब्धि के लिए अभी प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। आर्थिक दबाव बहुत ज्यादा रहेगा। आवश्यक धन प्राप्ति अब आसान हो जाएगी। इन दिनों का काम-काज बहुत अधिक है और कोई शारीरिक पीड़ा रह सकती है। दैनिक लाभ में बढ़ोत्तरी होगी लेकिन खर्चे ज्यादा होंगे।
कारोबारी यात्रा लाभ दे सकती है। नये व्यावसायिक प्रस्ताव का स्वागत करें, हाथ से जानें नहीं दें।

धनु: छोटी-मोटी स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याएं बनी रहेंगी। कोई न कोई विवाद भी बना रह सकता है। काम-काज के मामले में शानदार प्रगति होगी और आप जैसा चाहते हैं, उसी ढंग से व्यवसाय को मोड़ दे सकते हैं। खर्चा खूब होगा परन्तु लाभ कम नहीं होगा। बाहर के शहरों से आय बढ़ सकती है। भागीदारी मामलों में थोड़ा सा असमंजस हो सकता है, थोड़ा बुद्धिमानी से काम लें। कोई अच्छा प्रस्ताव प्राप्त हो तो स्वीकार कर सकते हैं। पूजा-पाठ के लिए अधिक समय नहीं निकलेगा लेकिन कोई अन्य धार्मिक कार्य कर सकते हैं। दावत का निमंत्रण रहेगा।

मकर: ग्रह स्थिति शानदार हो रही है। किसी भी काम को बहुत जोश-खरोश के साथ करेंगे। आपका आत्मविश्वास बहुत बढ़ेगा, आर्थिक लाभ भी बढ़ेगा परन्तु काली कमाई को जितना हो सकता है, उतना कम कर दें। अचानक लाभ प्राप्ति हो सकती है। भूमि-भवन के मामले अनुकूल जाएंगे। व्यावसायिक यात्रा के लिहाज से आज का दिन ज्यादा शुभ नहीं है, आप जितना अधिक परिश्रम कर रहे हैं, उसका कुल लाभ थोड़े दिन बाद मिलेगा। संतान की तरफ से समस्याएं रहेगी, आप मित्रों की सलाह लें।

कुंभ: कोई नीति सम्बन्धी निर्णय गलत हो सकता है अत: थोड़े दिन तक समूह में निर्णय लें। दैनिक लाभ बढ़ेगा, यात्राएं लाभप्रद हो सकती हैं। शनि अत्यंत अनुकूल हैं और व्यवासायिक प्रतिद्वंद्विता में आपको बहुत आगे ले जाएंगे। प्रेम सम्बन्ध में बहुत शांति रहेगी। भागीदारी के मामले लाभप्रद रहेंगे। माता की ओर से कुछ चिंता रहेगी। जीवन साथी के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। भाई, बहनों से सम्पर्क बढ़ेगा।

मीन: आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अच्छा जाएगा, सोचे हुए काम में लाभ होगा। लेन-देन के काम में और पारदर्शिता आएगी। किसी मामले में आप प्रबल विरोध करेंगे, जिसके कारण व्यवस्था में परिवर्तन होगा। काम-काज में थोड़ी अड़चन रहेगी। पूजा-पाठ को लेकर आप थोड़ा भ्रमित से रहेंगे। किसी योग्य व्यक्ति से सलाह लें। यदि आप नौकरी करते हैं तो दिन बहुत ही अच्छा जाएगा। आपको सम्मान मिलेगा और आपकी राय का आदर किया जाएगा। घर-परिवार में भी आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और किसी खास मामले को सम्मानजनक दौर में ले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *