भारत के लोगों ने यात्रा को बड़ी सफलता दिलाई: राहुल गांधी

धर्मशाला : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ प्रेम और करुणा का संदेश फैलाकर समाज में नफरत और सांप्रदायिकता का जहर फैलाने वाली ताकतों को हराने का एक मिशन है। हिमाचल में यात्रा के अंतिम चरण में कांगड़ा जिले के इंदौरा क्षेत्र के मलोट में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का आयोजन किया गया। यात्रा मनसेर टोल प्लाजा से लगभग 24 किलोमीटर की दूरी तय कर इंदौरा के मलोट गांव में समाप्त हुई।इस अवसर आयोजित विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “यह लड़ाई वास्तव में राजनीतिक नहीं है, यह विचारधारा की लड़ाई है, कोई भी इसे रूपरेखा दे सकता है, लेकिन यह राजनीतिक लड़ाई नहीं है।”

उन्होंने कहा कि विभाजनकारी ताकतों को कांग्रेस का जवाब एक ही है और वह है ‘प्रेम’ और कुछ नहीं. कांग्रेस नेता ने कहा कि यह यात्रा इसलिए सफल नहीं हुई है कि केवल कांग्रेस या कोई व्यक्ति इस यात्रा का हिस्सा था, बल्कि लाखों लोगों ने कन्याकुमारी से शुरू होने वाले इस अभियान को पहले दिन से ही बड़ी सफलता दिलाने के लिए इसमें अपना समर्थन दिया।राहुल गांधी ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज देश को जाति, पंथ, धर्म और यहां तक ​​कि भाषा के नाम पर बांटा जा रहा है।”

उन्होंने किसानों की “दर्द” के मुद्दे पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि किसान, जो राष्ट्र और हमारे अन्ना दाता की रीढ़ थे, को हाशिए पर डाल दिया गया है और केंद्र की ‘‘निरंकुश” कार्यशैली से पीड़ित और पीड़ित किया जा रहा है। राहुल ने दोहराया, “भाजपा के पास युवाओं और आम आदमी के उत्थान के लिए कोई योजना या योजना नहीं है, क्योंकि भाजपा के सभी फैसले, जैसे नोटबंदी, जीएसटी के गलत कार्यान्वयन आदि का उद्देश्य कुछ चुने हुए लोगों को लाभ पहुंचाना था।”

सभा में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, सह प्रभारी संजय दत्त, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, विधानसभा अध्यक्ष, कुलदीप सिंह पठानिया, कैबिनेट मंत्री डॉ.(कर्नल) धनी राम शांडिल, चंदर कुमार, हरहवर्धन चौहान, इस अवसर पर जगत सिंह नेगी, रोहित ठाकुर, अनिरुद्ध सिंह और विक्रमादित्य सिंह, मुख्य संसद सचिव, विधायक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और विभिन्न क्षेत्रों के लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *