दस्तावेज छीने जाने के कारण जलपाईगुड़ी जिले के कई इलाकों में लोग नहीं कर पाए मतदान

जलपाईगुड़ी। राजगंज ब्लॉक के जुमागछ इलाके में पुलिस और तृणमूल आश्रित उपद्रवियों ने सीपीएम और कांग्रेस कार्यकर्ताओं-समर्थकों पर चुनाव के बाद से लगातार हमला कर रहे हैं। हमले शनिवार रात से रविवार रात तक कई चरणों में किए गए। आरोप है कि पुलिस ने गठबंधन प्रत्याशी के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के घरों में तोड़फोड़ की। पैसे समेत सभी जरूरी कागजात लूट लिये गये। आरोप है कि पुलिस ने उन्हें दोबारा चुनाव में वोट देने जाने पर गिरफ्तार करने की धमकी दी है। घटना के बाद से कई कार्यकर्ता समर्थक बेघर हैं।

जुमगाछ और चतुरागछ, खोवारकाटा गांव में माहौल बेहद तनावपूर्ण है। दस्तावेज़ छीन लिए जाने के कारण कई लोग इस दिन मतदान नहीं कर सके। जलपाईगुड़ी जिले की विशेष पर्यवेक्षक सुजाता बसु ने पुनर्मतदान के दिन सोमवार को जुमागाछ के उस बूथ का दौरा किया। वहीं, पीड़ित परिवार के सदस्यों ने उनके सामने तृणमूल और पुलिस की बर्बरता का मुद्दा उठाया। सुजाता बोस ने मामले पर गौर करने का आश्वासन दिया। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने सभी आरोपों से इनकार किया है।

सिर पर पट्टी बांधकर पुनर्मतदान के पहुंचे बूथ लुटेरों के हमले में पीड़ित भाजपा प्रत्याशी के पिता

जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी सदर ब्लॉक के पहाड़पुर के हकीमपाड़ा बूथ संख्या 18/225 पर सोमवार को पुनर्मतदान चला। आरोप है कि शनिवार दोपहर बूथ लूटेरों के एक समूह ने इस बूथ पर हमला कर दिया। क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी के पिता सेकेन्द्र राय अन्य लोगों के साथ गंभीर रूप से घायल हो गये। सोमवार को दोबारा वोटिंग के बाद इस वरिष्ठ मतदाता ने मीडिया के सामने पिछले शनिवार की घटना का जिक्र किया। कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्वक रहा है।

उत्तर दिनाजपुर में चुनाव बाद हिंसा जारी

उत्तर दिनाजपुर। इस्लामपुर में चुनाव बाद हिंसा जारी है। तृणमूल व निर्दलीय के बीच झड़प में दोनों पक्षों के 5 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने हालात पर काबू पाने के लिए डंडा उठाया। घटना से आसपास के इलाके में तनाव फैल गया।जानकारी मिली है कि रुइया गांव का एक तृणमूल कार्यकर्ता आज सुबह बाजार गया था।

आरोप है कि वहां निर्दलीय पार्टी के समर्थकों ने तृणमूल कार्यकर्ता की पिटाई कर दी। यह खबर रुइया गांव में फैलते ही झड़प शुरू हो गयी। घर में तोड़फोड़ की घटना में तृणमूल प्रत्याशी समेत दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गये। इस्लामपुर थाने की बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचे हैं।

केंद्रीय बलों की सुरक्षा में मतदान केंद्र पर पहुंचा मृत बीजेपी एजेंट का परिवार

कूचबिहार। कूचबिहार के ब्लॉक नंबर 1 के फोलिमारी ग्राम पंचायत के बूथ नंबर 38 पर बीजेपी एजेंट माधव विश्वास की मौत के बाद इलाके में शोक की लहर है। बूथ संख्या 38 पर आज पुनर्मतदान है। इधर मृतक के परिजन दहशत में है। हालाँकि वे वोट देने के लिए मतदान केंद्र पर जाना चाहते थे, लेकिन डर के कारण माधव विश्वास का परिवार जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

जैसे ही मीडिया उनके घर पहुंचा तो उन्होंने मतदान केंद्र पर जाने के लिए सुरक्षा की मांग की। अंततः पुलिस प्रशासन की मदद से उन्हें पुलिस वैन से मतदान केंद्र तक पहुंचाया गया। केंद्रीय बलों की सुरक्षा और पुलिस की मदद से उन्होंने मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *