इलाज के अभाव में मरीज की मौत, आरोप मेडिकल कॉलेज पर

कोलकाता: कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में एक 18 वर्षीय युवती की मौत से अत्यधिक तनाव पैदा हो गया। मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही के कारण मौत का आरोप लगाते हुए अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया। खबर मिलते ही बहुबाजार थाना ने की पुलिस मौके पर पहुंची।

कोलकाता नगर निगम के वार्ड 44 की रहने वाली युवती को सोमवार सुबह मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिजनों ने शिकायत की कि युवती को सुबह से ही सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। अस्पताल में इलाज नहीं कराया गया। कथित तौर पर ऑक्सीजन ठीक से नहीं दी गई।

परिजनों का दावा है कि मरीज को जब अस्पताल में भर्ती कराया गया तो उसे हल्का बुखार था। परिजनों की ओर से बार-बार डॉक्टरों से गुहार लगाई गई ताकि उसका इलाज तुरंत शुरू किया जा सके। कथित तौर पर उसको अस्पताल के बिस्तर पर छोड़ दिया गया था। एक से अधिक बार बताने के बाद भी डॉक्टर व नर्स उसे देखने नहीं आए। फिर शाम को उसकी मौत हो गई। इसके बाद किशोरी के परिजन भड़क गए।

उन्होंने अस्पताल में विरोध करना शुरू कर दिया। अस्पताल परिसर में तनाव फैल गया। सूचना पाकर बहुबाजार थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने मरीज के परिजनों को समझाने का प्रयास किया। बाद में स्थिति सामान्य होने पर शव परिजनों को सौंप दिया गया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक आरोपों की जांच की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *