न्यूज इंप्पैक्ट : रेल काउंटरों से यात्रियों को मिलने लगा रिफंड !!

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : कैश की किल्लत के चलते रिजरवेशन कैंसिलेशन पर रिफंड की समस्या आखिरकार सुलझ गई।  शुक्रवार की शाम से रेल मंडल के कुछ काउंटरों पर यात्रियों को रिफंड मिलने भी लगा। इससे हैरान – परेशान यात्रियों को कुछ राहत मिली बता दें कि मार्च से लागू लॉक डाउन से ही रेल परि सेवा भारी अनिश्चितता में फंसी हुई है। इससे सबसे ज्यादा प्रभावित वे हजारों यात्री हुए, जिन्होंने किसी ट्रेन का अग्रिम रिजर्वेशन करा रखा था।

खड़गपुर रेल मंडल में विगत 22 मई से रिजरवेशन कैंसिलेशन ऱिफंड की प्रक्रिया शुरू हुई। लेकिन कुछ दिन बाद ही कैश खत्म हो जाने से यह प्रक्रिया ठप पड़ गई। विगत शनिवार से यात्री रि फंड के लिए स्टेशनों के चक्कर लगा कर परेशान हो रहे थे। सोशल मीडिया में समस्या का जिक्र शुरू होने पर रेल महकमा हरकत में आया।

आनन – फानन कैश का इंतजाम होने से शुक्रवार की शाम से खड़गपुर के साथ ही हिजली, मेदिनीपुर, पांशकुड़ा, मेचेदा, सांतरागाछी और बालासोर आदि स्टेशनों पर भी रि फंड मिलने लगा। महकमे के अधिकारियों ने यह सुविधा जारी रहने की बात कही। दूसरी ओर रिफंड मिलने से खुश यात्रियों की दलील रही कि रिफंड के लिए भीड़भाड़ वाले स्टेशनों पर एक से अधिक काउंटर खोले जाने चाहिए। तभी लोग शांति से अपना रिफंड पा सकेंगे, अन्यथा उन्हें आगे भी मुश्किलों का सामना करते रहना पड़ेगा।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 − 11 =