farmer

पश्चिम मेदिनीपुर : किसान की मौत पर जताई नाराजगी, सौंपा ज्ञापन

खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत ब्लॉक 1, चंद्रकोना के आलू उत्पादक बापी घोष का रविवार को मेदिनीपुर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में निधन हो गया। ऑल बंगाल आलू चासी संग्राम समिति की ओर से सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिला मजिस्ट्रेट के बंगले पर एक मांग पत्र प्रस्तुत किया गया।

बापी घोष के परिवार को 10 लाख रुपये मुआवजा, पूर्ण रूप से प्रभावित आलू किसानों को 30,000 रुपये प्रति बीघे और आंशिक रूप से प्रभावित किसानों को 10,000 रुपये प्रति बीघा मुआवजा देने की मांग को लेकर डीएम गेट पर एक विरोध सभा आयोजित की गई।

ऑल बंगाल आलू चासी संग्राम समिति के राज्य संयुक्त सचिव प्रभंजन जाना ने इस मौके पर अपने विचार प्रकट किए।उन्होंने कहा कि पश्चिम मेदिनीपुर जिले में करीब 70 हजार हेक्टेयर में आलू की खेती होती है, उसमें से 40 हजार हेक्टेयर में आलू की खेती की गयी थी और उसमें से अधिकतर उपज सड़ गये हैं।

राज्य सरकार व कृषि विभाग को उचित मुआवजा देना चाहिए। ऐसा नहीं होने पर आने वाले दिनों में बड़ा आंदोलन खड़ा करने की बात कही गयी। उल्लेखनीय है कि आलू चासी संग्राम समिति के कुछ प्रतिनिधियों ने अस्पताल में बापी घोष के परिवार और रिश्तेदारों से मुलाकात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। भविष्य में संगठन द्वारा परिवार को मुआवजा दिलाने के लिए आंदोलन की घोषणा भी की गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *