Partha_Chatterjee

बोलपुर में पार्थ चटर्जी ने रिश्तेदार के नाम पर खरीदी है करोड़ों की जमीन

कोलकाता। राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की और संपत्ति मिली है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, यह संपत्ति मुख्य रूप से बीरभूम में स्थित है। इससे पहले ईडी ने पार्थ की करीबी मानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के नाम पर बीरभूम के बोलपुर में एक घर का पता लगाया था।

सूत्रों के मुताबिक, ताजा जांच में ईडी को पता चला है कि पार्थ के पास बोलपुर में कम से कम पांच अन्य संपत्तियां हैं। ईडी सूत्रों के मुताबिक, बोलपुर में जो पांच संपत्तियां हैं, उनमें मुख्य रूप से जमीनें हैं जिसकी कीमत कई करोड़ रुपये है। लेकिन यह संपत्ति भी पार्थ के अपने नाम पर नहीं है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक बोलपुर की इन पांच संपत्तियों के दस्तावेजों में पार्थ के रिश्तेदारों का नाम है। अर्पिता के घर से 49.80 करोड़ रुपये कैश बरामद हुआ था। इसके अलावा अर्पिता के नाम पर चार करोड़ का सोना, कुछ जीवन बीमा भी मिले, जिसमें पार्थ का भी नाम था। इनमें से एक संपत्ति बीरभूम के बोलपुर में थी।

ईडी को अर्पिता के नाम पर  “अपा” नाम का घर मिला है। ईडी सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में उन्हें पार्थ की संपत्तियों के जो दस्तावेज मिले हैं, उनमें पार्थ के करीबी लोगों का भी नाम है।

ईडी सूत्रों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में पार्थ के एक करीबी प्रमोटर समेत कई लोगों से पूछताछ में उन्हें यह जानकारी मिली है। पार्थ को राज्य में शिक्षक भर्ती भ्रष्टाचार की जांच के सिलसिले में ईडी ने जुलाई 2022 में गिरफ्तार किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *