Panshkudra: Relief material distributed among flood victims

पांशकुड़ा : बाढ़ पीड़ितों के बीच किया राहत सामग्री का वितरण

अमितेश कुमार ओझा, खड़गपुर : पश्चिम मेदिनीपुर जिला अंतर्गत खड़गपुर की सामाजिक संस्था ‘: जतिन मित्र स्मृति रक्षा समिति ‘ की ओर से पूर्व मेदिनीपुर जिले के पांशकुड़ा में बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री वितरित की गई। स्थानीय थाना क्षेत्र के गोविंद नगर पंचायत अंतर्गत विभिन्न इलाकों में पीड़ितों तक राहत पहुंचाई गई I

खड़गपुर के गोलबाजार में कुछ कपड़ा व्यापारियों से नए कपड़े एकत्र किए गए थे, जिनके घर पानी में डूब गए हैं, उन्हें ये कपड़े सौंप दिए गए । इसके साथ ही मुड़ी ,, चिवड़ा, पानी, बिस्किट, ब्लीचिंग पाउडर आदि खाद्य सामग्री भी दी गई। समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि स्थिति सामान्य होने में कुछ दिन लगेंगे I बाढ़ के शिकार लोग कई जगहों पर छाती और कमर तक पानी में हैं I

पीड़ित किसी तरह स्थिति सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं I फूल, धान और सब्जी की खेती से उनकी भविष्य की आजीविका चलती है, जो अभी भी पानी में डूबी हुई है। आम लोगों को सरकारी मदद पर निर्भर रहने के बजाय पीड़ित लोगों के पक्ष में अधिक से अधिक खड़ा होना चाहिए।

Panshkudra: Relief material distributed among flood victims

जतिन मित्रा स्मारक संरक्षण समिति के राहत वितरण में पांशकुड़ा पंचायत के पूर्व विधायक इब्राहिम अली समेत स्थानीय लोगों ने सहयोग किया है I समिति आने वाले दिनों में उस क्षेत्र के बच्चों को अध्ययन सामग्री से मदद करने का प्रयास करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =