पाकिस्तान : होली के मौके पर हिंदू डॉक्टर की हत्या…किसने किया मर्डर यहां पढ़िए

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में होली के मौके पर एक हिंदू डॉक्टर की हत्या कर दी गई। दावा है कि डॉक्टर के ही ड्राइवर ने कत्ल की इस वारदात को अंजाम दिया है। पाकिस्तान की डॉन न्यूज़ वेबसाइट ने एसएसपी अमजद शेख़ के हवाले से बताया कि डॉक्टर धरम देव राठी की उन्हीं के ड्राइवर हनीफ़ लेघारी ने हत्या की और वहां से फरार हो गया। पाकिस्तान के ग़ैर-मुस्लिम क्षेत्र से सांसद खियल दास कोहिस्तानी ने भी इस हत्या की निंदा की है।

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं होली की पूर्व संध्या पर जाने-माने हिंदू डॉक्टर धरम देव राठी की निर्मम हत्या की निंदा करता हूं। एसएसपी अमजद शेख़ ने पुष्टि की है कि राठी के ड्राइवर ने ही उनकी हत्या की है। अभियुक्त को पकड़ने के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापे मार रही है। “मीडिया ने डॉक्टर राठी के रसोइए दिलीप ठाकुर के हवाले से यह जानकारी दी है कि वारदात से पहले डॉक्टर और ड्राइवर के बीच बहस हुई थी।

रसोइए ने पुलिस को ये भी बताया कि ड्राइवर लेघारी खैरपुर मिर्स का रहने वाला है और हिंदू डॉक्टर की निर्मम हत्या करने के बाद से फ़रार है। अब तक सामने आई जांच में हत्या के कारणों का पता नहीं चला है, घटना के बाद से ही डॉक्टर का रसोइया सदमे में है और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टर देवराठी स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए थे और उनका परिवार अमेरिका में रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *