वीरपाड़ा डिवीजन बागान में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं नि:शुल्क दवा वितरण का आयोजन

अलीपुरद्वार। वीरपाड़ा डिवीजन बागान में रविवार को जटेश्वर शिक्षा केंद्र द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर एवं नि:शुल्क दवा वितरण का आयोजन किया गया। जानकारी मिली है कि उस शिविर में 200 से अधिक मरीजों की स्वास्थ्य जांच की गई । मुफ्त दवाइयां भी दी गई हैं। इस संबंध में जटेश्वर शिक्षा केंद्र के नेता शाहजहां तालुकदार ने कहा कि वे साल भर विभिन्न स्थानों पर जाते हैं जहां स्वास्थ्य केंद्र नहीं होते हैं और पूरी तरह से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर लगाते हैं।

“मयुम रसोई सेवा” के माध्यम से 400 भूखों को मिला भोजन

कूचबिहार। कूचबिहार मारवाड़ी युवा मंच सभी लोगों को ध्यान में रखते हुए “मयुम रसोई सेवा” शुरू किया गया। ताकि हमारे समाज में कोई भी खाली पेट न रहे। इस सेवा के माध्यम से, संगठन कूचबिहार के विभिन्न हिस्सों के उन लोगों के साथ खड़ा होने जा रहा है जो अक्सर बिना भोजन के दिन बिताते हैं। कूचबिहार के अस्पताल मोड़ में मारवाड़ी युवा मंच की ओर से इस परियोजना के माध्यम से लगभग 400 गरीब पीड़ितों की सेवा की।

मारवाड़ी युवा मंच के प्रदेश संयोजक पवन बुच्चा ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच की सिक्किम शाखा द्वारा ”मायूम रसोई सेवा” का आयोजन किया गया। ताकि कोई भी गरीब रात को बिना खाना खाए ना सोए। उन्होंने यह भी कहा कि बहुत जल्द हम “रेशम सेवा” शुरू करने जा रहे हैं। यह संस्था उन गरीब परिवारों की लड़कियों जिनकी शादी कराने में परिवार को परेशानी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *