विपक्षी एकता || पटना में 23 जून को विपक्ष की गोलबंदी, राहुल, केजरीवाल समेत पहुंचेंगे ये नेता

नयी दिल्ली/पटना। बिहार के उप-मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल नेता तेजस्वी यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया है कि आगामी 23 जून को पटना में विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं की मुलाक़ात होगी। तेजस्वी यादव ने बताया है कि इस बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी, आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी शामिल होंगी।वहीं, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने बताया है कि इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन, झारखंड सीएम हेमंत सोरेन, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और शिव सेना (उद्धव गुट) चीफ़ उद्धव ठाकरे भी शामिल होंगे।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक़, यह बैठक पहले 12 जून को होनी थी लेकिन कांग्रेस और डीएमके की ओर से असहजता व्यक्त की गई। यही नहीं, बिहार में कांग्रेस की कमान संभाल रहे अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा कि इस मीटिंग में पार्टी का प्रतिनिधित्व ‘एक मुख्यमंत्री और पार्टी के शीर्ष नेता’ करेंगे। इस मीटिंग के सूत्रधार नीतीश कुमार चाहते थे कि बैठक में सभी पार्टियों के मुखिया शामिल हों।

कुछ दिनों पहले नीतीश कुमार ने इस बारे में मीडिया से बात भी की थी। इसके बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल की ओर से किए गए ट्वीट में जानकारी दी गयी कि राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे इस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक की पहल पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की ओर से बीते अप्रैल में की गई थी। नीतीश कुमार के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा था, “मैंने नीतीश जी से बस एक निवेदन किया है।

जयप्रकाश जी का आंदोलन बिहार से शुरू हुआ था। अगर हम बिहार में सर्वदलीय बैठक करें तो हम ये तय कर सकते हैं कि हमें आगे कहां जाना है। हमें उन्हें ये संदेश देना है कि हम एक जुट हैं। मैं चाहती हूं कि बीजेपी शून्य पर सिमट जाए। वे मीडिया के समर्थन और झूठ से एक बड़े नायक बन गए हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *